Home देश दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष को कार में खींचा और घसीटा, लड़कियों की...

महिला आयोग की अध्यक्ष को कार में खींचा और घसीटा, लड़कियों की सुरक्षा का रियलिटी चेक करने गई थीं


नई दिल्ली. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के साथ एक ड्राइवर में कथित तौर पर छेड़खानी की। नशे में धुत ड्राइवर ने महिला आयोग की अध्यक्ष को करीब 15 मीटर तक घसीटा। यह घटना तब हुई जब मालीवाल राजधानी दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर रियलिटी चेक करने निकली थी। हालांकि, महिला आयोग की अध्यक्ष की शिकायत के बाद आरोपी एक ड्राइवर को अरेस्ट कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि ड्राइवर नशे में धुत था जिसने महिला आयोग की अध्यक्ष को ही नहीं बख्शा। 

ट्वीट किया-भगवान ने बचाई जान

स्वाति मालीवाल ने एक ट्वीट में इस घटना का विवरण दिया है। उन्होंने कहा कि “भगवान ने जान बचाई। अगर महिला आयोग की अध्यक्ष दिल्ली में सुरक्षित नहीं हैं तो स्थिति की कल्पना करें।” 

स्वाति मालीवाल ने बताई आपबीती…

मालीवाल बुधवार की रात करीब 3.11 बजे एम्स के पास एक फुटपाथ पर थीं। वह महिलाओं की सुरक्षा को लेकर दिल्ली की सड़कों पर रियलिटी चेक करने निकली थी। उन्होंने बताया कि हरिश्चंद्र नामक एक व्यक्ति बलेनो कार में आया। वह काफी नशे में था। कार चला रहे आरोपी ने स्वाति मालीवाल को कार में अंदर आने की जबर्दस्ती करने लगा। मालीवाल ने कहा कि जब उन्होंने इनकार कर दिया तो वह आदमी चला गया लेकिन फिर यू-टर्न ले लिया और वापस लौट आया। फिर उनको कार में जबरिया खिंचने लगा। उस व्यक्ति को पकड़ने के लिए स्वाति ने जैसे ही कार की विंडो से हाथ अंदर डाला तो उसने शीशा चढ़ा दिया। जिससे उनका हाथ फंस गया। इसके बाद वह करीब 15 मीटर तक उनको घसीटा। इसी बीच दूर खड़ी महिला आयोग के अध्यक्ष की टीम व पुलिस दौड़ी। टीम ने उनको बचाया और आरोपी को अरेस्ट कर लिया।

पुलिस ने किया कार जब्त

पुलिस ने बताया कि आरोपी को अरेस्ट कर लिया गया है। वह नशे की हालत में था। उसकी गाड़ी को भी जब्त कर लिया गया है।

जब मेरे साथ ऐसा तो आम महिलाओं की हालत समझा जा सका

उधर, अपने साथ हुई इस घटना के बाद महिला आयोग दिल्ली की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि जब उनके साथ ऐसा हो सकता है तो आम महिलाओं-युवतियों की सुरक्षा को अंदाजा लगाया जा सकता है। दरअसल, दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं। न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान एक स्कूटी सवार महिला को करीब 15 किलोमीटर घसीटा गया था जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई थी। इस केस में दिल्ली पुलिस की सुरक्षा पर सवाल उठे थे। हालांकि, बाद में 11 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है। पांच आरोपियों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज किया गया है।

error: Content is protected !!