डेट के नाम पर लूट! तय कैफे में ही बुलाती थी लड़कियां, 5-6 गुना ज्यादा आता था बिल, 8 आरोपी गिरफ्तार… जानिए पूरा मामला

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के पास कौशाम्बी से पुलिस ने डेटिंग के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह को पकड़ा है। इस गिरोह को एक कैफे से चलाया जा रहा था। यहां पर काम करने वाली लड़कियां डेट के नाम पर लड़कों को अपने कैफे में बुलाती थीं। इसके बाद अपने ही कैफे में कई सारी चीजें खाने के लिए ऑर्डर करती थीं। खाने के बाद जब बिल आता था तो वह काफी ज्यादा होता था। हालांकि, लड़के मजबूरी में बिल भरते थे।

बिल नहीं भरने पर लड़कों को बंधक बना लिया जाता था और जबरन उनसे पैसे वसूले जाते थे। पुलिस ने कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से तीन पुरुष हैं और पांच लड़कियां हैं। 

22 अक्टूबर को हुई थी शिकायत

पुलिस ने बताया कि 22 अक्टूबर को दिल्ली के दयालपुर में रहने वाले एक व्यक्ति ने इन लोगों के खिलाफ लिखित शिकायत की थी। पीड़ित ने बताया था कि डेट के नाम पर उसे कैफे में बुलाया गया और हर सामान की कीमत कई गुना ज्यादा थी। जब उसने बिल देने से मना किया तो उसे बंधक बना लिया गया। इसी मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें कैफे मालिक भी शामिल है। कौशाम्बी पुलिस ने खालिद उर्फ इमरान, नदीम और सुमित के साथ पांच लड़कियों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

आरोपियों ने बताया- कैसे करते थे ठगी

गिरफ्तार आरोपियों और कैफे के मालिक ने पूछताछ करने पर बताया “हम अपने कैफे में काम करने वाली लड़कियों से डेटिंग एप पर लड़कों से बात करने के लिए कहते थे। थोड़ी-बहुत बात करने के बाद लड़कियां उन्हें मिलने के लिए अपने कैफे पर बुलाती थीं। लड़कों को केफै में लाने के बाद उनके द्वारा ऑर्डर किये जाने वाले सामान के बिल में उसके मूल्य से 5 से 6 गुना मूल्य लगाकर बिल देते थे और बिल के पैसे न देने पर बंधक बनाकर पैसे मांगते थे।