सोनिया गांधी के घर मे रहेंगे राहुल गांधी, समान शिफ्ट करना चालू

दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी अब जल्द ही पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर मे रहेंगे। जल्द ही राहुल दस जनपथ (10 Janpath) में शिफ्ट होंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राहुल के घर का सामान सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के आवास दस जनपथ में शिफ्ट होना शुरू हो गया है। वहीं, Rahul Gandhi के दफ्तर के कामकाज के लिए घर ढूंढा जा रहा है। संसद से राहुल गांधी की अयोग्यता के दो दिन बाद लोकसभा हाउसिंग पैनल ने उन्हें बंगला खाली करने का नोटिस जारी किया था। वैसे पूरे देश भर में राहुल गांधी के प्रेमी भी एक अभियान चला जिसमें लोग राहुल गांधी को अपने घर मे रखने को तैयार है।

कांग्रेस नेता 12 तुगलक लेन वाले सरकारी बंगले में रह रहे थे। 2004 में लोकसभा सांसद चुने जाने के बाद उन्हें यह बंगला आवंटित किया गया था। नियमों के मुताबिक उन्हें अयोग्यता आदेश (24 मार्च) की तारीख से एक महीने के भीतर अपना सरकारी बंगला खाली करना था। इस नोटिस के जवाब में राहुल गांधी ने कहा था कि वह बंगला खाली करने के नोटिस का पालन करेंगे।

उन्होंने लोकसभा सचिवालय में उप सचिव मोहित राजन को पत्र लिखकर कहा कि 12, तुगलक लेन में मेरे आवास को रद्द करने के संबंध में 27 मार्च 2023 के आपके पत्र के लिए धन्यवाद। राहुल गांधी ने कहा था कि पिछले चार कार्यकालों में लोकसभा के एक निर्वाचित सदस्य के रूप में, ये लोगों का जनादेश है, जिसके लिए मैं यहां बिताए अपने समय की सुखद यादों का श्रेय देता हूं। अपने अधिकारों के प्रति पूर्वाग्रह के बिना, मैं निश्चित रूप से आपके आदेश का पालन करूंगा।

राहुल गांधी को 2019 के आपराधिक मानहानि मामले में सूरत की एक अदालत की ओर से दो साल की जेल की सजा सुनाए जाने के बाद लोकसभा सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था। मोदी सरनेम पर की गई राहुल गांधी की टिप्पणी के खिलाफ ये मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में उन्हें जमानत मिल गई है।