कोहरे का कहर! कई घंटों की देरी से चल रही 32 ट्रेनें, कुछ री-शेड्यूल, आज की है टिकट तो चेक करें लिस्ट

नई दिल्ली. कोहरे की मार की वजह से आज देशभर में करीब 32 ट्रेनें देरी से चल रही हैं और कुछ रेलगाड़ियों के समय में बदलाव किया गया है। खासकर लंबी दूरी की रेलगाड़ियां अपने तय निर्धारित समय से कई-कई घंटों की देरी से चल रही हैं। ऐसे में अगर आज आपको भी ट्रेन से सफर करना है। तो पहले ही कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट देखकर घर से निकलना बेहतर होगा।

आज देरी से चल रही ये रेलगाड़ियां

उत्तर रेलवे के मुताबिक, आज जो 32 ट्रेनें देरी से चल रही हैं उनमें 02569 दरभंगा-न्यू दिल्ली क्लोन स्पेशल ढाई घंटे की देरी से चल रही है। वहीं 12801 पुरी नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस साढ़े तीन घंटे की देरी से चल रही है। बाकी की ट्रेनों के नाम और वो कितनी देरी से चल रही हैं यह जानने के लिए देखें ये चार्ट।

ऐसे जाने कैंसिल ट्रेनों की जानकारी

रेलवे और IRCTC की वेबसाइट तथा NTES ऐप पर कैंसिल, रिशेड्यूल और रूट बदलकर चलाई जा रही ट्रेनों की सारी जानकारी ऑनलाइन मौजूद है। ऐसे में किसी ट्रेन का स्टेटस जानने के लिए रेलवे वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes पर या आईआरसीटीसी की वेबसाइट के लिंक https://www.irctchelp.in/cancelled-trains- list/#list2 पर जाना होगा।

फॉलों करें ये स्टेप

1. सबसे पहले आप अपनी ट्रेन का स्टेटस चेक करने के लिए enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ पर जाएं।
2. फिर वहां दिया गया कैप्चा भरें।
3. उसके बाद Exceptional Trains ऑप्शन दिखेगा।
4.Exceptional Trains ऑप्शन पर क्लिक करें।
5.यहां पर आपको सभी कैंसिल ट्रेनों, री-शेडयूल ट्रेनों और डायवर्ट ट्रेनों का ऑप्शन दिखेगा।
6. इन पर क्लिक करके आप रद्द, री-शेडयूल और डायवर्ट ट्रेनों के बारे में जान सकते हैं। वहीं Train Exceptional info पर क्लिक करके आप ट्रेन के नाम या नंबर से उसका स्टेटस चेक कर सकते हैं।