कांग्रेस ने हरियाणा के लिए जारी की 31 उम्मीदवारों की लिस्ट, विनेश फोगाट को जुलाना से मिला टिकट

Hariyana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने 31 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में हरियाणा कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल है। कांग्रेस ने महिला पहलवान विनेश फोगाट को जुलाना विधानसभा सीट से टिकट दिया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री व बीजेपी नेता नायब सिंह सैनी के खिलाफ कांग्रेस ने मेव सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है।

निलोखेड़ी से धर्मपाल गोंदर को टिकट

हरियाणा की कालका विधानसभा सीट से प्रदीप चौधरी, नरायणगढ़ सीट से शैली चौधरी, सधौरा से रेनू बाला, रादौर से बिशन लाल सैनी, लाडवा से मेवा सिंह, शाहबाद से राम करन, निलोखेड़ी से धर्मपाल गोंदर को टिकट दिया गया है।

पूर्व सीएम भूपिंद्र सिंह हुड्डा भी लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंद्र सिंह हुड्डा को गढ़ी सांपला-किलोई सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। सोनीपत से सुरेंद्र पंवार, गोहाना से जगबीर सिंह मलिक और रोहतक से भारत भूषण बत्रा को टिकट दिया गया है।

झज्जर से गीता भुक्कल को टिकट

हरियाणा की बादली सीट से कांग्रेस ने कुलदीप वता, झज्जर से गीता भुक्कल, रेवाड़ी से चिरंजीव राव, नूह से आफताब अहमद और फरीदाबाद एनआईटी से नीरज शर्मा को टिकट दिया गया है।

Random Image

हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा के चुनाव

बता दें कि हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव हैं। वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को की जाएगी। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर है, 13 सितंबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 16 सितंबर तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे।