Chhattisgarh Weather : सुकमा में रुका मानसून, 13 जून के बाद बदलेगा मौसम, कई राज्यों में भारी बारिश सहित आंधी की चेतावनी

CG weather, Chhattisgarh Weather, Chhattisgarh Mausam : रविवार को रायपुर सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में आंधी तूफान के साथ बारिश हुई।

IMD Weather Alert, Mausam Today, Monsoon Update, Weather Update

CG weather, Chhattisgarh Weather, Chhattisgarh Mausam : सुकमा के रास्ते छत्तीसगढ़ में मानसून की प्रवेश की खबरों के बाद, राज्य में अभी तक व्यापक बारिश की स्थिति को लेकर उत्साह नहीं दिखा जा रहा है।

यहां तक कि मौसम विभाग ने भी बताया है कि बारिश की गतिविधि 13 जून के बाद ही वास्तविक रूप से बढ़ेगी। इसके बाद, अन्य क्षेत्रों में भी मानसून की गतिविधि तेजी से बढ़ने की संभावना है।

Chhattisgarh Weather : बस्तर क्षेत्र में बारिश के आसार

मानसून द्रोणिका के प्रभाव से बस्तर क्षेत्र में बारिश के आसार देखने को मिल रहे हैं। विभिन्न क्षेत्रों में तापमान में भी बढ़ोतरी की संभावना है, जिससे कुछ स्थानों में अंधड़ और बिजली गिरने की संभावना भी है।

Chhattisgarh Weather: तिल्दा में सबसे अधिक तापमान दर्ज

सोमवार को तिल्दा में सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया, जो 43.3 डिग्री सेल्सियस था। मौसम विभाग के अनुसार, इस वर्ष प्रदेश में अधिक से अधिक बारिश की संभावना है।

Chhattisgarh Weather: एक पूर्व पश्चिम द्रोणिका पूर्वी बिहार से नागालैंड तक

मौसम विशेषज्ञ ने बताया कि एक पूर्व पश्चिम द्रोणिका पूर्वी बिहार से नागालैंड तक फैला हुआ है। इसके प्रभाव से मंगलवार को कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है।

रविवार को रायपुर सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में आंधी तूफान के साथ बारिश हुई। इसके प्रभाव से तापमान में भी उमस की बढ़ोतरी हुई। रायपुर में अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री रहा।

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा, जिसमें तापमान में और बढ़ोतरी की संभावना है।