Chhattisgarh: रेप के आरोपी का पुलिस ने निकाला जुलूस, फांसी की मांग के बीच आरोपी ने सड़क पर बच्ची से माफी मांगकर लगाई उठक-बैठक, देखें Video

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में एक नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी सलीम सांई को चंद घंटों में गिरफ्तार कर लिया। इस सनसनीखेज़ घटना में स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (SIT) ने प्रोफेशनल तरीके से जांच करते हुए आरोपी को पकड़कर न्यायिक हिरासत में भेजा।

Random Image

क्या है घटना?

30 अगस्त 2024 को कांसाबेल क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की, जो स्कूल जाने के लिए घर से निकली थी, के साथ दुष्कर्म की वारदात घटी। पीड़िता ने बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति ने उसे अपनी मोटर सायकल में बैठाकर जंगल की ओर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोपी ने पीड़िता को धमकी दी कि अगर उसने किसी को बताया तो उसे जान से मार दिया जाएगा। इसके बाद आरोपी ने पीड़िता को स्कूल के पास छोड़ दिया।

पुलिस की जांच

घटना की गंभीरता को देखते हुए, जशपुर के पुलिस अधीक्षक शशि मोहन सिंह ने उप पुलिस अधीक्षक विजय सिंह राजपूत के नेतृत्व में एक स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम का गठन किया। टीम ने जांच के दौरान पीड़िता द्वारा दी गई मोटर सायकल के चार अंकों के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर तफ्तीश शुरू की। क्षेत्र में मोटर सायकल की जांच करते हुए, टीम ने पता लगाया कि यह बाइक और हुलिया ग्राम चिडोरा के निवासी सलीम सांई से मेल खाती है।

आरोपी की गिरफ्तारी

मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस टीम चिडोरा पहुंची और सलीम सांई को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ में आरोपी ने अपराध स्वीकार किया और उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त पल्सर मोटर सायकल (रजिस्ट्रेशन नंबर CG 14 MR 6259) बरामद किया गया। सलीम सांई (उम्र 30 वर्ष) के खिलाफ पुख्ता सबूत मिलने पर उसे 1 सितंबर 2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया।

पुलिस ने आरोपी का निकाला जुलूस

गिरफ्तारी के बाद, जशपुर पुलिस ने आरोपी सलीम सांई का पूरे शहर में जुलूस निकाला। इस दौरान आरोपी को पुलिस की कड़ी निगरानी में रखते हुए शहर की सड़कों से गुजारा गया, ताकि जनता को उसके अपराध के प्रति जागरूक किया जा सके।

जुलूस के पीछे भीड़ ने लगाए फांसी की मांग

जुलूस के दौरान बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए और आरोपी को फांसी देने की मांग करने लगे। लोगों का गुस्सा इतना बढ़ गया कि भीड़ ने आरोपी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उसे तुरंत फांसी देने की मांग की। पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करते हुए आरोपी को सुरक्षित न्यायिक हिरासत में भेजा।

देखें वीडियो –

सड़क पर खड़ी एक बच्ची के पैर छूकर उठक-बैठक

जुलूस के दौरान एक ऐसा दृश्य देखने को मिला जिसने सबको चौंका दिया। आरोपी सलीम सांई ने सड़क पर खड़ी एक बच्ची के पैर छूकर माफी मांगते हुए उठक-बैठक लगाई। इस घटना ने वहां मौजूद लोगों को भावनात्मक रूप से झकझोर कर रख दिया।

पुलिस टीम को सम्मान

इस कार्यवाही में उप पुलिस अधीक्षक विजय राजपूत, निरीक्षक गौरव पांडेय, प्रधान आरक्षक जोस्टीन तिर्की, आरक्षक शरदचंद बेहरा, विनोद यादव और सैनिक जोगेन्द्र यादव ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। पुलिस अधीक्षक शशि मोहन सिंह ने इस संवेदनशील मामले को प्रोफेशनल तरीके से हल करने और आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी के लिए पूरी टीम की सराहना की। टीम को नगद पुरस्कार से सम्मानित किया गया।