Chhattisgarh: एयर एंबुलेंस में हुई महिला मरीज की मौत… संसाधनों का अभाव और डॉक्टर का नही होना बना कारण..

रायपुर..प्रदेश में एक बार फिर धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टरों की लापरवाही से एक महिला की मौत हो गई..मृत महिला के बेटे का कहना है की..उनकी माता भारती देवी खेमानी को निमोनिया की शिकायत पर NHMMI अस्पताल में भर्ती कराया गया था..और इलाज के दौरान ही उन्हें स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई..डॉक्टरों ने अस्पताल में भर्ती भारती देवी खेमानी को हैदराबाद के निजी अस्पताल में रेफर किया..और एयर एंबुलेंस में जरूरी संसाधनों के अभाव के कारण उसकी मौत हो गई!..

Random Image

रायपुर निवासी 49 वर्षीय भारती देवी खेमानी को सांस लेने में हो रही दिक्कत के कारण रायपुर के ही NHMMI अस्पताल में  2 सितम्बर को भर्ती कराया गया था.. जहां उसका इलाज जारी था..8 दिन से वेंटिलेटर पर जिंदगी की जंग लड़ रही भारती देवी खेमानी को  हैदराबाद के निजी अस्पताल में शिफ्ट करना था..जिसकी तैयारियां पूरी भी कर ली गई थी..12 सितम्बर को  भारती देवी खेमानी को हैदराबाद ले जाने रेड एंबुलेंस सर्विस से एयर एंबुलेंस मंगवाया गया..जिसके लिए परिजनों ने 6 लाख का भुगतान किया था.. भारती देवी खेमानी के परिजनों का आरोप है की.. एयर एंबुलेंस में संसाधनों का अभाव था.. यहां तक की एयर एंबुलेंस में डॉक्टर भी मौजूद नही थे..एयर एंबुलेंस के मेडिसिन देने वाली मशीन और वेंटिलेटर में  तकनीकी दिक्कत थी..इसके साथ ही एयर एंबुलेंस माना एयरपोर्ट से उड़ान भरने के 15 मिनट बाद ही वापस माना एयरपोर्ट पर ही लैंड कर गया..और इस बीच भारती देवी खेमानी की मौत हो गई..

इधर अस्पताल प्रबंधन ने इस मामले में कुछ भी बोलने से बचती रही..और मृत महिला का पोस्टमार्टम मेकाहारा अस्पताल में कराया गया..बहरहाल परिजनों के आरोप के बाद भी इस मामले में अब तक किसी भी प्रकार की कार्यवाही नही हुई..जबकि स्वाइन फ्लू को लेकर प्रदेश सरकार अलर्ट मोड पर है..ऐसे में अब यह देखने वाली बात होगी..की सरकार NHMMI अस्पताल प्रबंधन पर कया कार्यवाही करती है!.