CG Weather : बदला मौसम का मिजाज,जून के दूसरे सप्ताह में होगी मानसून की एंट्री, आज इन क्षेत्रों में आंधी-बारिश सहित ओलावृष्टि की चेतावनी

CG Weather, Chhattisgarh Mausam, Chhattisgarh Weather Update : 3 जून को प्रदेश के कुछ जिलों में लू का असर हो सकता है, जबकि अन्य स्थानों में बारिश की संभावना है।

CG Weather, CG Mausam, Chhattisgarh Weather, Chhattisgarh Mausam

CG Weather, Chhattisgarh Mausam, Chhattisgarh Weather Update : छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए एक सुकून भरी खबर है। मौसम विभाग ने सोमवार से गर्मी की तपन में कमी का अनुमान लगाया है। प्रदेश के अनेक शहरों में बारिश की संभावना भी है।

आने वाले दिनों में पांच दिनों तक बस्तर संभाग के जिलों में आंधी-तूफान चलने के संभावना है। जिससे कई स्थानों पर बिजली गिरने का खतरा है। हालांकि, 2 जून को प्रदेश के कई जिलों में लू की चेतावनी जारी की गई थी।

CG Weather : तेज आंधी-तूफान के बीच बिजली गिरी

सोमवार की सुबह जशपुर में तेज आंधी-तूफान के बीच बिजली गिरी, जिससे एक पैरावट में आग लग गई। इस घटना में दो मवेशियों की मौत हो गई। यहां तेज बारिश और आंधी-तूफान से जनजीवन प्रभावित हुआ है, और कई मकानों में नुकसान हुआ है। पीड़ितों ने मुआवजे की मांग की है।

CG Weather : बस्तर संभाग के जिलों में आंधी-तूफान चलने के संभावना

IMD Weather के अनुसार 3 जून को प्रदेश के कुछ जिलों में लू का असर हो सकता है, जबकि अन्य स्थानों में बारिश की संभावना है। विभाग ने बताया कि रायपुर में आंशिक बादल छाए रहेंगे और गरज-चमक के साथ छुटपुट बारिश हो सकती है। राजधानी का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के करीब रहेगा।

अन्य शहरों के तापमान में भी कमी की उम्मीद है। जगदलपुर में 1.6 डिग्री, पेंड्रा रोड में 1.3 डिग्री, दुर्ग में 0.8 डिग्री, और अंबिकापुर में 0.6 डिग्री सेल्सियस ज्यादा रह सकता है। लू के असर के बावजूद बारिश की संभावना से लोगों की उम्मीदें बढ़ गई हैं।