Job Alert : परिवहन विभाग में निकली एसआई के पदों पर नौकरियां, इस तारीख़ से शुरू होगा आवेदन, जानें योग्यता

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने परिवहन विभाग में मोटर वाहन सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इन पदों के लिए 2 दिसंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी। अभ्यर्थी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए इन पदों के लिए 31 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। कुल 197 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी।

अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक पर https://rsmssb.rajasthan.gov.in/Static/files/motorvehiclsubinspector2021_full_adv क्लिक कर नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य हैं। साथ ही अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से तीन वर्षीय मैकेनिकल इंजीनियरिंग या ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए।

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं अधिकतम उम्र सीमा में एससी, एसटी, अति पिछड़ा वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार वर्ष 2013 के बाद से इस भर्ती का आयोजन नहीं होने के कारण सभी आवेदकों को अधिकतम आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट दी गई है।

आवेदन फीस

सामान्य व ओबीसी वर्ग के लिए 450 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। वहीं एससी व एसटी वर्ग को 250 रुपए आवेदन फीस देना होगा।

चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा। अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

इन महत्वपूर्ण तिथियों का रखें ध्यान

आवेदन शुरू होने की तिथि – 2 दिसंबर 2021
आवेदन की अंतिम तिथि – 31 दिसंबर 2021

परीक्षा की तिथि- 12 व 13 फरवरी 2022 (संभावित)

आधिकारिक वेबसाइट – rsmssb.rajasthan.gov.in
यहां देखें नोटिफिकेशन