‘EVM मर गया या जिंदा है?’ जानें 4 जून को किसकी उठने वाली थी अर्थी, मोदी ने कर दिया खुलासा

NDA Meeting: पीएम मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। शुक्रवार को पुराने संसद भवन के सेंट्रल हॉल में NDA के सभी नए सांसदों और राज्यों के मुख्यमंत्रियों और दूसरे नेताओं के साथ एक बैठक हुई। जिसमें पीएम मोदी को संसदीय दल का नेता भी चुन लिया गया है। सभी दलों के नेताओं ने मंच पर आकर नरेंद्र मोदी के नाम पर अपनी सहमति दर्ज कराई। संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पुराने अंदाज में इस बैठक को संबोधित भी किया। इस दौरान उन्होंने एनडीए गठबंधन की सफलताओं और उपलब्धियों का जिक्र भी ‌किया। ईवीएम के बहाने विरोधियों पर जमकर निशाना भी साधा।

4 जून का सुनाया किस्‍सा

पीएम मोदी यही तक ही नहीं रुके, इसके बाद उन्होंने ईवीएम पर एक किस्‍सा याद करते हुए कहा  “जब 4 जून को नतीजे आ रहे थे, तो मैं काम में बिजी था, उसी समय फोन आने लगे। मैंने किसी से पूछा, नंबर तो ठीक हैं, ये बताओ EVM जिंदा है कि मर गया?”

ईवीएम की शव यात्रा

EVM पर सवाल उठाने को लेकर विपक्ष के INDIA गुट पर पीएम मोदी ने तंज कसते हुए कि ये लोग (विपक्ष) तय करके बैठे थे कि भारत के लोकतंत्र और लोकतंत्र की प्रक्रिया के प्रति लोगों का विश्वास उठ जाए। लगातार ईवीएम को गाली देना, मुझे तो लगता था कि इसबार वो ईवीएम की अर्थी निकालेंगे, लेकिन 4 जून को उनकी जुबान पर ताले लग गए और वो चुप हो गए। ये ताकत है। भारत के लोकतंत्र की और चुनाव आयोग की। मैं मानता हूं कि 5 साल अब ईवीएम सुनाई नहीं देगा। 2029 में जब हम जाएंगे तब ये मुद्दा फिर उठेगा।’

बीजेपी के नतीजों पर क्या बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी (Narendra Modi) ने लोकसभा चुनाव के नतीजों पर कहा, “2024 का जनादेश एक बात को बार-बार मजबूत कर रहा है कि आज की स्थिति में देश को सिर्फ NDA पर भरोसा है। जब इतना अटूट भरोसा हो, तो देश की अपेक्षाएं बढ़ना स्वाभाविक है। मैं मानता हूं यह अच्छा है…मैंने पहले भी कहा था कि हमने जो 10 साल काम किया वो सिर्फ ट्रेलर है, ये सिर्फ एक चुनावी बयान नहीं था, यह मेरी प्रतिबद्धता थी।”

कांग्रेस पर आरोप

पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव के नतीजों पर बात करते हुए कि ये जो नतीजे हैं, अगर हर पैरामीटर पर देखेंगे, तो दुनिया ये मानती है और मानेगी कि ये NDA का महाविजय है। मोदी ने कांग्रेस पर सीधा हमला करते हुए कहा, “10 साल बाद भी कांग्रेस 100 के आंकड़े को भी नहीं छू पाई।”

पीएम मोदी की किसके सहारे बन रही सरकार

543 लोकसभा सीट में बहुमत के लिए 272 सदस्यों का होना जरूरी होता है, जबकि बीजेपी अकेले 240 सीट लाई है, तो इस बार पीएम मोदी की सरकार गठबंधन के भरोसे चलेगी। कैसे चलेगी, यह समय बताएगा।

इन्हें भी पढ़िए –Job Astrology: नौकरी में आ रही परेशानी, कर लें यह छोटा सा उपाय, ख़त्म होगी सारी बाधा

वक्त रहते पहचान लें, लगातार सिरदर्द और चक्कर आना हो सकते हैं ब्रेन ट्यूमर के लक्षण

NEET में एक ही कोचिंग से 8 टॉपर्स, सबको कैसे मिले 100% अंक? कोर्ट में पहुंचा केस

छत्तीसगढ़: फ्लैट में मिली दो भाइयों की सड़ी-गली लाश, पुछताछ में पता चली ये बात

छत्तीसगढ़ के श्रद्धालुओं से भरी बस पलटी, 40 लोग घायल, वैष्णो देवी के दर्शन कर लौट रहे थे वापस