Chhattisgarh News: अमित शाह का सीएम भूपेश बघेल पर हमला, जनता से 5 साल की कमी को पूरा करने का कर गए वादा, जानें- बड़ी बातें

कोरबा. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कोरबा पहुँच चुके हैं. कोरबा में उनका भव्य स्वागत हुआ. बड़ी संख्या में लोग सभा में शामिल होने पहुँचे हैं. हालांकि शाह काफी देरी से कोरबा पहुँचे तो स्वागत की ज्यादा फॉर्मेलिटी न करते हुए तुरन्त उनका भाषण शुरू हुआ.

अमित शाह ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मैं भगवान राम के ननिहाल में आया हूँ. छत्तीसगढ़ की भूमि श्रीराम की दंडाकरण की सर्वाधिक भूमि है. मैं अपने भाषण की शुरुआत छत्तीसगढ़ीया लोगो से जय श्रीराम के साथ शुरू करना चाहता हूं. छत्तीसगढ़ को कांग्रेस सरकार ने गरीबी, बेरोजगारी, नक्सलवाद देने का काम किया है. छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार ने छत्तीसगढ़ को बीमारू राज्य से विकासशील राज्य बनाया. नरेंद्र मोदी ने कोविड के बाद छत्तीसगढ़ की गरीब जनता को मुफ्त में चावल देकर बड़ा तोहफा दिया है. भाजपा ने छत्तीसगढ़ की सड़कों को चुस्त और दुरुस्त किया. छत्तीसगढ़ में माताओं के पैरों पर चप्पल नहीं होता था. उन्हें भाजपा की सरकार ने हवाई चप्पल दिलवाया. कांग्रेस ने नारा दिया था गरीबी हटाओ, गरीबी तो नही हटी गरीब हटने शुरू हो गए. नरेन्द्र मोदी सरकार ने घर घर मे अकाउंट खुलवाया. उसमें पैसे दिए, गरीबो को 10 करोड़ से ज्यादा घर देने का काम किया. गरीबो को सिलेंडर पहुंचने का काम किया. गरीबो को कोरोना का टीका लगाने का काम किया.

अमित शाह ने कहा नरेंद्र भाई ने 130 करोड़ लोगों को फ्री में कोरोना का टीका लगवाया. नरेंद्र मोदी सरकार ने हर गरीब के घर मे नल से पीने का पानी पहुंचाया. हमने नक्सलवाद से प्रभावित क्षेत्र को नक्सलवाद से मुक्त करने का बीड़ा उठाया है. 2009 से पहले नक्सली घटनाएं ज्यादा होती थी. हमारी सरकार में नक्सली घटनाओं में कमी आई है. 2024 के चुनाव से पहले प्रदेश नक्सलवाद से मुक्त होगा. छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल की सरकार ने भ्रष्टाचार बढ़ा, राज्य में बलात्कार घटनाएं बढ़ी, आदिवासियों के जंगलों की कटाई कराकर सफाई कराने का काम किया. कांग्रेस सरकार ने झूठ बोलना, बार बार बोलने के सूत्र को अपना लिया है. भूपेश बघेल से पूछना चाहता हूँ, आपने जनजातीय भाई बहनों के लिए क्या किया.

भाजपा की केंद्र सरकार ने गरीब आदिवासी परिवार की बेटी को महामहिम बनाया. द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाया. छत्तीसगढ़ धान का कटोरा है, अब छग खनिज खदानों का कटोरा है. नरेंद्र मोदी ने छग ने 9 हजार 243 करोड़ दिया है. जिससे विकास कार्य हो रहा है, छग की सरकार ने विकास क्या किया. इन पैसों का क्या, इन पैसों से विकास हुआ है क्या. ये पैसा कहां गया. ये पैसा कांग्रेसियों के पास गया है, इन पैसों से कांग्रसियों के घर ऑडी आई, तीन मंजिला मकान आया. पूरे पैसे का भ्रष्टाचार किया गया. इसका हिसाब किताब करना है, वोट देने की बारी आए तो कमल को वोट देकर हिसाब किताब बराबर करना है.

मोदी सरकार ने जनजातीय के विकास के लिए 4 गुना रु 86 हजार करोड़ कर दिया. 15 नवम्बर को बिरसा मुंडा की जयंती को मनाने का काम हमारी सरकार ने किया. जनजातीय बच्चों के लिए छात्रवृत्ति देने का काम किया है. जो लूट खसोट कांग्रेस ने की है, उसके पाई पाई का हिसाब हमारी सरकार मांगेगी. यदि 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बनाना चाहते है तो 2023 में छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनाना पड़ेगा. कांग्रेस ने जनता का पैसा लूट रही है, भाजपा उनका हिसाब लेगी. मोदी- मोदी के नारे नरेंद्र मोदी के लिए नहीं लग रहे हैं, बल्कि 130 करोड़ लोगों के सम्मान के लिए लग रहे हैं. छत्तीसगढ़ में जो कमी रह गई है हम 5 साल में पूरा कर देंगे. विकास के लिए डबल इंजन की आवश्यकता है, एक इंजन तो आप लोगो ने नरेन्द्र मोदी की सरकार बनाकर दिया है, और दूसरा इंजन छत्तीसगढ़ में सरकार बनाकर दें.

गगनभेदी भारत माता के जयघोष लगवाकर अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने का आमसभा से लिया संकल्प. अमित शाह का भाषण हुआ समाप्त. 28 सदस्यीय कोर कमेटी की बैठक लेने अमित शाह मंचासीन नेताओं के साथ मंच से हुए रवाना.