Fix Deposit: FD पर 9.50% तक का बंपर ब्याज, ये बैंक दे रहे हैं सबसे ज्यादा रिटर्न

Fix Deposit: भारत में आज भी आम निवेशकों का एक बड़ा तबका सुरक्षित निवेश के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट पर सबसे ज्यादा भरोसा करता है और इसके पीछे कई बड़ी वजहें भी हैं। फिक्स्ड डिपॉजिट यानी एफडी में निवेश करने वाले निवेशकों को एक तय अवधि के लिए अपना पैसा निवेश करना होगा। जिस पर उन्हें फिक्स्ड और गारंटीड रिटर्न मिलता है। देश के तमाम सरकारी और प्राइवेट रेगुलर बैंकों की तुलना में अलग-अलग स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने ग्राहकों को एफडी पर ज्यादा और आकर्षक रिटर्न दे रहे हैं। आज हम यहां उन स्मॉल फाइनेंस बैंकों के बारे में जानेंगे, जो ग्राहकों को एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज दे रहे हैं।

Random Image

Equitas Small Finance Bank

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक 444 दिनों की अवधि वाली एफडी पर सामान्य ग्राहकों को 8.50 प्रतिशत का सालाना ब्याज दे रहा है। ये स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 444 दिनों की एफडी पर 9.00 प्रतिशत का ब्याज दे रहा है।

Utkarsh Small Finance Bank

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 730 दिनों से 1095 दिनों की अवधि और 1500 दिनों की अवधि वाली एफडी पर 8.50 प्रतिशत का ब्याज ऑफर कर रहा है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए इन दोनों अवधि वाली एफडी पर 9.10 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है।

Suryoday Small Finance Bank

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 2 साल और 2 दिनों की अवधि वाली एफडी पर 8.60 प्रतिशत का ब्याज ऑफर कर रहा है। ये स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने वरिष्ठ नागरिकों के लिए इसी अवधि की एफडी पर 9.10 प्रतिशत का ब्याज ऑफर कर रहा है।

Unity Small Finance Bank

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक 1001 दिनों की अवधि वाली एफडी पर अपने सामान्य ग्राहकों को 9.00 प्रतिशत का सालाना ब्याज दे रहा है। यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को 1001 दिनों की एफडी पर 9.50 प्रतिशत का ब्याज दे रहा है।