BSNL के 150 दिन वाले सस्ते रिचार्ज प्लान ने की सबकी ‘हवा टाइट’, कम खर्च में मिलेंगे कई फायदे

BSNL Recharge Plan’s: BSNL की 4G सर्विस धीरे-धीरे पूरे भारत में लॉन्च हो रही है। पहले आए रिपोर्ट्स की मानें तो अगले महीने यानी अगस्त 2024 में सरकारी टेलीकॉम कंपनी पूरे देश में 4G सर्विस लॉन्च कर सकती है। प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों Airtel, Jio और Vi के प्लान महंगे होने के बाद कई यूजर्स ने बीएसएनएल में अपना नंबर पोर्ट कराया है। भारत संचार निगम लिमिटेड के पास 150 दिन की वैलिडिटी वाला सबसे सस्ता प्लान है। इस प्लान में यूजर्स को डेली 2GB डेटा समेत कई तरह के बेनिफिट्स ऑफर किए जाते हैं।

Random Image

150 दिन वाला रिचार्ज प्लान

BSNL का यह रिचार्ज प्लान 397 रुपये में आता है। इस रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी 150 दिनों की है और इसमें यूजर्स को पूरे भारत में किसी भी नंबर पर कॉल करने के लिए अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग ऑफर की जा रही है। इस प्लान में आप पूरे देश में नेशनल फ्री रोमिंग का भी लाभ ले सकते हैं। यह प्लान डेली 100 फ्री SMS और 2GB डेटा के साथ आता है।

इस प्लान में कंपनी यूजर्स को फ्री कॉलिंग, डेली डेटा और SMS शुरू के 30 दिनों के लिए ऑफर कर रही है। इसके बाद के 120 दिनों के लिए यूजर्स को न तो फ्री कॉलिंग, न ही फ्री डेटा और न ही फ्री SMS का लाभ मिलेगा। हालांकि, अगले 120 दिन तक यूजर्स के नंबर पर इनकमिंग कॉल आती रहेगी यानी सिम एक्टिव रहेगा। यूजर्स चाहे तो बीएसएनएल का टॉप-अप रिचार्ज कराके कॉलिंग, डेटा और SMS का लाभ ले सकते हैं।

160 दिन वाला रिचार्ज प्लान

इसके अलावा BSNL के पास 160 दिनों की वैलिडिटी वाला प्लान है, जो 997 रुपये में आता है। इस प्लान में यूजर्स को डेली 2GB डेटा, 100 फ्री SMS और अनलिमिटेड कॉलिंग जैसे बेनिफिट्स मिलते हैं। इसके अलावा प्लान में यूजर्स को 2 महीने के लिए फ्री में BSNL Tunes ऑफर किया जाता है। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा आदि के लिए कंपनी ने कोई कैप नहीं लगाया है।