देवर ने प्रेग्नेंट भाभी के साथ मंदिर में जाकर कर ली शादी, महिला का पति बाराती बन शादी समारोह में हुआ शामिल

जौनपुर। उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में देवर ने भाभी के साथ शादी कर ली। मामला सिरकोनी थाना क्षेत्र का है। क्षेत्र के कल्यानपुर व जैतपुर स्थित जोगी बीर मंदिर में देवर ने अपनी सगी भाभी से विवाह कर लिया और सात जन्मों तक साथ रहने की कसम खाई।

Random Image

परिवार के लोगों ने समझाया लेकिन नहीं माने

जानकारी के अनुसार, क्षेत्र के बीबीपुर गांव निवासी  शिरोमणि गौतम के बड़े बेटे बहादुर गौतम की शादी सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के पल्हामऊ निवासी सीमा गौतम से 26 मई 2023 को हिन्दू रीतिरिवाजों के साथ हुई। शादी के बाद से घर पर माता पिता व पति, देवर हंसी खुशी के साथ रह रहे थे। शादी के कुछ दिन बाद से अचानक बहादुर गौतम को अपनी पत्नी व अपने छोटे भाई के अवैध संबंध के बारे जानकारी हुई। लेकिन परिवार वालों के समझाने पर मामला कुछ दिन तक शांत रहा।

गर्भवती होने पर पत्नी को साथ रखने से पति ने कर दिया इनकार

कुछ दिन जब बहादुर गौतम को जब पता चला कि उसकी पत्नी गर्भवती है तो वो उसे अपने साथ रखने से मना कर दिया। स्थानीय लोग बताते है कि बहादुर ने आरोप लगाया कि ये बच्चा उसका नहीं है। यह बच्चा छोटे भाई सुंदर गौतम का है। धीरे धीरे ये बात परिवार के साथ-साथ गांव में फैल गयी।

कोर्ट मैरिज के बाद मंदिर में की शादी

सुंदर गौतम और सीमा ने गुरुवार को परिवार के लोगों की मौजूदगी में जौनपुर कचहरी में जाकर कोर्ट मैरिज कर ली। इसके बाद  जोगी बीर मंदिर पर जाकर सात फेरे लिए। इस दौरान महिला का पति भी मौजूद था। मंदिर में भाभी के साथ शादी करके सुंदर गौतम सीमा को अपनी दुल्हन बनाकर घर लेकर गया। वहीं पर बहादुर गौतम व उसके माता पिता ने दोनों को सुखमय जीवन जीने का आर्शीवाद दिया।

बाराती बन शादी में शामिल हुआ बड़ा भाई

मंदिर और कोर्ट में शादी के दौरान महिला का पति भी मौजूद था। युवक का भाई अपनी ही पत्नी की शादी में शामिल भी हुआ। देवर-भाभी की शादी इलाके में ही नहीं बल्कि पूरे जिले में चर्चा का विषय बनी हुई है। इस शादी पर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। कोई इसे जायज ठहरा रहा है तो कोई गलत भी बता रहा है। कुछ लोग तो महिला के पति के धैर्य की भी जमकर तारीफ कर रहे हैं।