मध्य प्रदेश समेत इन राज्यों में उपचुनाव, भाजपा ने इन नेताओं को बनाया उम्मीदवार

By-Election: देश के अलग-अलग राज्यों विधानसभा के उपचुनाव होने वाले हैं। इस बीच भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने विभिन्न राज्यों में होने वाले चुनावों के मद्देनजर अलग-अलग सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। बता दें कि हिमाचल प्रदेश की देहरा विधानसभा सीट प पार्टी ने होशियार सिंह चम्बयाल को उम्मीदवार बनाया है। हमीरपुर से पार्टी ने आशीष शर्मा और नालागढ़ से पार्टी ने कृष्ण लाल ठाकुर को उम्मीदवार बनाया है। वहीं मध्य प्रदेश की अमरवाड़ा सीट से पार्टी ने कमलेश शाह को उम्मीदवार बनाया है। साथ ही उत्तराखंड की बद्रीनाथ सीट से पार्टी ने राजेंद्र सिंह भंडारी और मंगलौर से करतार सिंह भड़ाना को उम्मीदवार बनाया है।

इन सीटों पर होने हैं उपचुनाव

बता दें कि पश्चिम बंगाल की 4 सीटों पर, हिमाचल प्रदेश की तीन सीटों और उत्तराखंड की तीन सीटों पर उपचुनाव होनी है। साथ ही मध्य प्रदेश में भी उपचुनाव होने वाले हैं। बता दें कि कुल मिलाकर देश की 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं। उनमें रूपौली (बिहार), रायगंज (पश्चिम बंगाल), रानाघाट दक्षिण (पश्चिम बंगाल), बागदा (पश्चिम बंगाल), मानिकतला (पश्चिम बंगाल), विक्रवंडी (तमिलनाडु), अमरवाड़ा (मध्य प्रदेश), बद्रीनाथ (उत्तराखंड), मंगलौर (उत्तराखंड), जालंधर पश्चिम (पंजाब), देहरा (हिमाचल प्रदेश), हमीरपुर (हिमाचल प्रदेश) और नालागढ़ (हिमाचल प्रदेश)।

उपचुनावों का कैसा रहेगा कार्यक्रम

जिन 13 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव होने वाले हैं, उन्हें लेकर चुनाव आयोग ने जानकारी साझा की है। चुनाव आयोग ने कहा कि इन विधानसभा सीटों पर चुनाव के लिए अधिसूचना 14 जून को जारी की जाएगी। वहीं नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 21 जून है। वहीं 24 जून को मतपत्रों की जांच की जाएगी और नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 26 जून है। इसके अलावा, चुनाव आयोग ने कहा कि सभी निर्वाचन क्षेत्रों में 10 जुलाई को मतदान होगा और वोटों की गिनती 13 जुलाई को होगी।