BJP Candidate List: इस दिन आएगी BJP के 35 उम्‍मीदवारों की पहली सूची, कांग्रेस की टिकटें कहां अटकीं?

BJP Candidates List, Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में टिकटों के लिए भागदौड़ मची हुई है। भाजपा में टिकट चाहने वाले अभी भी बायोडेटा दे रहे हैं। इसकी एक बानगी रोहतक पार्टी ऑफिस में देखने को मिली है।

पार्टी के हरियाणा प्रदेश प्रभारी डॉ. सतीश पूनिया और संगठन महामंत्री फणींद्रनाथ शर्मा बुधवार को रोहतक भाजपा कार्यालय आए तो उनके सामने टिकट के कई दावेदार पहुंचे। इन्‍होंने सुबह 10 से शाम 7 बजे तक बायाडेटा जमा करवाया।

भाजपा विधानसभा चुनाव समिति की बैठक

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में भाजपा उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी करने में आज अहम दिन है। आज और कल भाजपा की विधानसभा चुनाव समिति की गुरुग्राम में बैठक होगी, जिसमें मुख्‍यमंत्री नायब सिंह सैनी समेत कई वरिष्‍ठनेता मौजूद रहेंगे।

बैठक में मुख्‍यमंत्री के अलावा भाजपा के प्रदेशाध्‍यक्ष मोहन लाल बड़ौली, प्रदेश चुनाव प्रभारी धमेंद्र प्रधान, सह चुनाव प्रभारी बिप्‍लब देब, प्रदेश संगठन महामंत्री फणींद्र नाथ शर्मा भी दावेदारों के नामों पर मंथन करेंगे।

भाजपा की पहली सूची में 35 नाम

भाजपा की विधानसभा चुनाव समिति की बैठक में उम्‍मीदवारों के नामों पर मंथन होगा। इसके बाद केंद्रीय चुनाव समिति को रिपोर्ट सौंपी जाएंगी। उस रिपोर्ट के आधार पर 25 या 26 अगस्‍त को प्रस्‍तावित केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में भाजपा के 35 उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी की जा सकती है।

कांग्रेस में 2600 दावेदार

उधर, कांग्रेस में हरियाणा की 90 सीटों पर टिकट मांगने वाले दावेदारों की संख्‍या 2600 तक पहुंच गई। सभी 26 सौ आवेदनों को छंटनी के बाद प्रदेश प्रभारी और प्रदेशाध्‍यक्ष पैनल अजय माकन की अध्‍यक्षता वाली 4 सदस्‍यीय कमेटी को सौंप जाएगा।

स्‍क्रीनिंग कमेटी की बैठकें 26 और 30 अगस्‍त तक चलेंगी। पैनल चुनाव समिति के पास जाएगा। इस बार उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी करने में भाजपा बाजी मार सकती है। कांग्रेस एनवक्‍त पर सूची जारी करने की तैयारी में है।

Random Image