बड़ी खबर: झारखंड में चुनाव से पहले सीएम हेमंत को तगड़ा झटका, भाजपा में शामिल हो सकते हैं चंपई सोरेन

Jharkhand Politics, Champai Soren: झारखंड से बड़ी सियासी उथल पुथल की खबर आ रही है। पूर्व सीएम और जेएमएम के नेता चंपई सोरेन भाजपा में शामिल हो सकते हैं। चंपई सोरेन आज अपने साथ जेएमएम के तीन विधायकों को लेकर दिल्ली आ रहे हैं। चंपई सोरेन एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्ली आ रहे हैं। वे कई बड़े भाजपा नेताओं के संपर्क में पहले से थे और आज दिल्ली में उनके भाजपा में शामिल होने की बात कही जा रही है। चंपई सोरेन झारखंड के बड़े नेता कहे जाते हैं जिन्होंने हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद झारखंड की सत्ता संभाली थी। अब वे भाजपा में शामिल होकर हेमंत को बड़ा झटका दे सकते हैं। 

Random Image

कहा जा रहा है कि लोबिन हेम्ब्रम के जरिए चंपई भाजपा के संपर्क में बने हुए हैं। झारखंड में कुछ ही दिनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और ऐसे में चंपई सोरेन के भाजपा में शामिल होने से जेएमएम के लिए मुश्किलें हो सकती हैं।

हेमंत के लिए हो सकता है बड़ा झटका

राजनीतिक गलियारों में यह बात कई दिनों से आ रही थी कि जिस तरह से हेमंत सोरेन को दोबारा सीएम बनाने के लिए उन्हें मुख्यमंत्री पद से बेपरवाह तरीके से हटाया गया, उससे चंपई सोरेन नाखुश थे। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किए जाने के बाद उन्हें सीएम पद पर नियुक्त किया गया, ताकि हेमंत सोरेन की वापसी तक सीएम की सीट बनी रहे।

भाजपा नेता ने दी प्रतिक्रिया

झामुमो नेता और पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर झारखंड भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा था कि चंपई सोरेन को जिस तरह से झारखंड मुक्ति मोर्चा ने मुख्यमंत्री पद से हटाया था, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। दीपक प्रकाश ने कहा कि चंपई भाजपा में शामिल होंगे, मुझे इसकी जानकारी तो नहीं है। ऐसा कोई भी मामला भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व तय करता है।