Bank Job Opportunity: इस बैंक में निकली अपरेंटिस भर्ती के लिए कौन कर सकता है अप्लाई, क्या है सिलेक्शन प्रोसेस? जानें

Bank Job Opportunity: अगर आप बैंक में नौकरी की खोज कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। इंडियन ओवरसीज बैंक यानी IOB में अपरेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। पात्र उम्मीदवार इंडियन ओवरसीज बैंक की आधिकारिक वेबसाइट iob.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। लेकिन अब सवाल आता है कि इस भर्ती के लिए कौन अप्लाई कर सकता है, अप्लाई करने की क्या एलिजिबिलिटी है। चलिए इस खबर के जरिए आज हम इस सवाल के जवाब को जानते हैं।

Random Image

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कोई समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। सामान्य श्रेणी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवार की आयु 20 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

क्या है सिलेक्शन प्रोसेस

चयन ऑनलाइन परीक्षा और जहाँ भी लागू हो, स्थानीय भाषा की परीक्षा और व्यक्तिगत बातचीत, यदि कोई हो, के आधार पर किया जाएगा, जैसा कि बैंक द्वारा तय किया जाएगा। जानकारी दे दें कि ऑनलाइन परीक्षा में 100 प्रश्न होंगे, और कुल अंक 100 होंगे। परीक्षा की अवधि 90 मिनट होगी।

कितनी वैकेंसी

इंडियन ओवरसीज बैंक, IOB  इस भर्ती अभियान के तहत संगठन में 550 पदों को भरा जाएगा।

क्या है लास्ट डेट

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 सितंबर, 2024 है। आवेदन शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 15 सितंबर, 2024 है। ऑनलाइन परीक्षा की संभावित तिथि 22 सितंबर, 2024 है।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले PwBD श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹472 का भुगतान करना होगा। महिला और SC, ST श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹708/- और सामान्य/OBC/EWS श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹944/- है। अधिक संबंधित विवरणों के लिए, उम्मीदवार इंडियन ओवरसीज बैंक की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।