राख और अस्थियां चोरी: श्मशान में अस्थियों की जगह मिले मांस के टुकड़े, नींबू और शराब

Ajab-Gajab News: राजस्थान राज्य में कोटा के महावीर नगर थाना क्षेत्र के रंगबाड़ी स्थित मुक्तिधाम श्मशान से राख और अस्थियां चोरी होने का मामला सामने आया है। मुक्तिधाम स्थल पर नींबू, शराब की बोतल और मांस के टुकड़े फैले हुए मिले हैं। सभी नींबुओं में आलपिन घुसी हुई मिली है। मामले में तंत्र-मंत्र क्रिया की आशंका जताई जा रही है।

परिजन तिये की रस्म करने के लिए श्मशान पहुंचे तो ये नजारा देखकर चौंक गए। अक्रोशित परिजनों ने पुलिस को मामले की शिकायत की। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की।

जानकारी के अनुसार महावीर नगर थाने के सब इंस्पेक्टर कमल किशोर ने बताया कि दीनदयाल नगर निवासी शुभम ओझा की 20 जून को मौत हुई थी। उसका अंतिम संस्कार सुभाष नगर मुक्तिधाम में किया गया था। तीये रस के लिए जब परिजन पहुंचे तो मौके पर तंत्र-मंत्र की आपत्तिजनक सामग्री मिली। परिजनों की रिपोर्ट पर मामले की जांच की जा रही है।

वहीं, परिजनों का कहना है कि शुभम ओझा की मौत के बाद जब सभी परिजन तिए की रस्म के लिए श्मशान पहुंचे तो वहां शुभम की अस्थियां गायब थीं। मौके पर शराब की बोतल, नींबू और मांस के टुकड़े फैले हुए मिले। यह किसी तांत्रिक क्रिया के कारण ही हुआ है। स्थानीय पार्षद का कहना है कि पहले भी यहां कई बार अस्तियां चोरी और तंत्र-मंत्र की घटनाएं हो चुकी हैं। मुक्तिधाम स्थल पर सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं है।