Airtel ने करोड़ों यूजर्स को दिया झटका, 3 रिचार्ज प्लान्स के दाम 60 रुपये तक किए महंगे

Telicom Sector, Airtel: देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने एक बार फिर से अपने करोड़ों यूजर्स को बड़ा झटका दिया है। कंपनी ने हाल ही में 3 जुलाई को अपने रिचार्ज प्लान्स के दाम में बढ़ीतरी कर दी थी। एयरटेल ने 3 जुलाई से करीब 21 प्रतिशत तक अपने प्लान्स महंगे कर दिए हैं। अब एयरटेल ने अपने तीन डेटा पैक के दाम बढ़ाकर यूजर्स की जेब का बोझ और बढ़ा दिया है।

अगर आप एयरटेल का सिम इस्तेमाल करते हैं तो अब आपको डेटा के लिए अधिक पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। एयरटेल ने अपने डेटा प्लान्स के दाम में 60 रुपये तक की बढ़ोतरी कर दी है। कंपनी ने जिन डेटा प्लान्स के दाम बढ़ाए हैं उनमें 79 रुपये, 181 रुपये और 301 रुपये वाले डेटा पैक शामिल। आइए आपको इसके बारे में डिटेल से बताते हैं।

Random Image

181 रुपये प्लान में बढ़ोतरी हुई

बता दें कि एयटेल ने अपने 181 प्लान की कीमत में कंपनी ने 30 रुपये की बढ़ोतरी की है। अब आपको 181 रुपये वाला डेटा प्लान 211 रुपये में मिलेगा। इस प्लान में आपको 30 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। कंपनी इसमें हर दिन 1GB डेटा ऑफर करती है। अगर आपको अपने रेगुलर प्लान के साथ 1GB डेटा एक्स्ट्रा चाहिए तो इस प्लान की तरफ जा सकते हैं।

कंपनी ने 301 रुपये प्लान में बढ़ाए 60 रुपये

कंपनी ने 301 रुपये डेटा प्लान में सबसे ज्यादा 60 रुपये की बढ़ोतरी की है। इस प्लान को लेने के लिए अब आपको 361 रुपये खर्च करनी पड़ेगी। एयरटेल का यह डेटा पैक आपको अपने बेस प्लान के बराबर वैलिडिटी देता है। इसमें कंपनी ग्राहकों को कुल 50GB डेटा देती है। अगर आपने लंबी वैलिडिटी वाला कोई प्लान लिया है तो आप इस 50GB डेटा को प्लान खत्म होने तक इस्तेमाल कर सकते हैं।

एयरटेल ने अपने एक और प्लान में बदलाव किया है जो कि 99 रुपये का डेटा पैक है। हालांकि यह कोई नया पैक नहीं है। यह प्लान पहले 79 रुपये का था जो कि अब 99 रुपये का हो गया है। इस प्लान में कंपनी ग्राहकों को 20GB डेटा डेली देती है।