एयर गन लेकर स्कूल पहुंचा 9वीं का छात्र, बच्चों की कनपटी पर तान दी, दौड़े आए प्रिंसिपल और पुलिस

पटना। बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के हरसिद्धि थाना क्षेत्र में बुधवार को एक सरकारी स्कूल में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक छात्र कट्टा जैसा दिखने वाला एयर गन निकालकर बच्चों को डराने लगा। नौवीं क्लास का छात्र एक अन्य छात्र की कनपटी पर एयर गन सटाकर उसे डरा रहा था। कुछ देर के लिए सबको लगा कि यह असली है। इस दौरान क्लास रूम में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। स्कूल के अन्य बच्चों को भी जानकारी मिलते ही शोरगुल शुरू हो गया। बात स्कूल के प्रधानाध्यापक तक पहुंच गई। वह दौड़ते हुए क्लास रूम में आए और छात्र को डांटते हुए हथियार छीन लिया। जांच में पुलिस ने पाया कि यह खेतों में चिड़िया को भगाने वाला एयर गन है।

Random Image

फिल्मी स्टाइल में बच्चों पर तान दी एयर गन

मामला हरसिद्धि थाना क्षेत्र के उज्जैन लोहियर पंचायत के उत्तक्रमित हाई स्कूल बलुआ का है। यहां बीते बुधवार (7 अगस्त) को 9वीं में पढ़ने वाला छात्र फिल्मी स्टाइल में एयर गन को अन्य छात्रों की कनपटी पर सटाकर डराने लगा। इसके बाद स्कूल में शोरगुल जमकर शुरू हो गया। हंगामा देख स्कूल के प्रधानाध्यापक खुद कक्षा में पहुंच गए। प्रधानाध्यापक अभय कुमार ने छात्र के बैग से एयर गन को जब्त कर लिया। उन्होंने कहा कि जो बंदूक छात्र के पास से मिला है वह एयर गन जैसा दिख रहा है। इसे हरसिद्धि थाने के सुपुर्द किया गया है।

पुलिस ने क्या कहा?

हरसिद्धि थानाध्यक्ष निर्भय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया, ”सूचना मिली है थाना क्षेत्र के उत्तक्रमित हाई स्कूल बलुआ में एक छात्र हथियार लेकर स्कूल पहुंचा था जिसे प्रधानाध्यापक द्वारा बरामद कर लिया गया। इस मामले में प्रधानाध्यापक को थाना बुलाया गया है। मामले में तहकीकात की जा रही है।” हालांकि सोशल मीडिया पर वायरल फोटो देखने से एयरगन जैसा प्रतीत हो रहा है।”

स्कूल में छात्र ने मारी गोली

बता दें कि कुछ दिन पहले सुपौल में भी इस तरह की घटना हुई थी। 31 जुलाई को सुपौल के त्रिवेणीगंज के लालपट्टी स्थित एक प्राइवेट बोर्डिंग स्कूल में छात्र असली बंदूक लेकर पहुंच गया था। छात्र ने दूसरे छात्र को गोली भी मार दी थी, जिससे वह जख्मी हो गया था। गोली चलाने वाले छात्र की उम्र 6 साल के आसपास थी।