अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने व्हाईट हाउस पहुंचे ही कि इतनी बड़ी लापरवाही…!

फटाफट डेस्क : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, लेकिन अभी भी उनकी बहुत सारी लापरवाहियां सामने अा रही है, जैसे कि मंगलवार को मैरीलैंड के वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर से छुट्टी मिलने के बाद ट्रंप व्हाइट हाउस लौट आए और वहां पहुंचते ही एक बहुत बड़ी लापरवाही कर दी।

ट्रंप ने हॉस्पिटल से डिस्‍चार्ज होकर व्‍हाइट हाउस पहुंचते ही अपना मास्‍क निकाल लिया, जबकि ट्रंप अभी भी कोरोना संक्रमित हैं और वे इमरजेंसी ट्रीटमेंट लेने के लिए हॉस्पिटल में 4 दिन बिताकर आए हैं.उसके बाद भी उनके द्वारा ये लापरवाही की जा रही है। सायद वे कोरोना को एक छोटी बीमारी मानते हैं।

 जिस वायरस ने अमेरिका में 2 लाख से ज्‍यादा लोगों को मौत की नींद सुला दिया, सायद ट्रंप को उस महामारी से डर नहीं लगता इसलिए तो उन्होंने उससे न डरने की सलाह दी है और साथ ही ट्रंप ने एक ट्वीट भी किया. अपने ट्वीट में ट्रंप ने कहा कि वे बहुत अच्छा फील कर रहे है।कोविड से डरें नहीं. इसे अपने जीवन पर हावी न होने दें

कोरोना से ज्यादा उन्हें चुनाव की चिंता है


व्‍हाइट हाउस आते ही ट्रंप अपने चुनावी अभियान में तुरंत सक्रिय हो गए. आपको बता दें कि अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति का चुनाव है. पोल्‍स के मुताबिक ट्रंप डेमोक्रेट के जो बिडेन से पीछे हैं. वहीं अस्‍पताल में भर्ती होने के बाद उनके लिए हालात से निपटना और मुश्किल हो गया है. 

व्हाइट हाउस में वापसी के बाद वे कुछ देर के लिए यह दिखाने के लिए सामने आए कि वह शारीरिक रूप से स्वस्थ हैं. वहीं इसी दौरान उनके एक के बाद एक ट्वीट भी सामने आते रहे. एक ट्वीट में उन्‍होंने कहा, ‘जल्द ही अभियान पर वापस आऊंगा.’

एक अन्‍य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘कोविड से मत डरिए.’ हालांकि जिस समय वे ऐसा कह रहे थे उसी समय उनकी अपनी चीफ स्‍पोक्‍सवूमन का कोरोना वायरस टेस्‍ट पॉजिटिव आया था. जाहिर है, व्‍हाइट हाउस के अधिकारियों के बीच फैलते संक्रमण के बीच ट्रंप के ये दावे उनकी विश्‍वसनीयता को ठेस पहुंचाते हैं. 

हॉस्पिटल की एक ब्रीफिंग में राष्ट्रपति के चिकित्सक शीन कॉनले ने कहा कि ट्रम्प वापस तो आ गए हैं, लेकिन वह अगले एक हफ्ते तक पूरी तरह खतरे से बाहर नहीं हैं।फिर भी व्हाईट हाउस आते ही ट्रंप स्वतंत्र हो कर घुम रहे हैं। लेकिन उनकी निगरानी लगातार जारी है।निगरानी के एक मेडिकल कि टीम लगी हुई हैं।