27 साल की अभिनेत्री ने की आत्महत्या: फैमिली के नाम लिखा सुसाइड नोट, कहा- ‘मैं जीना नहीं चाहती’



फटाफट डेस्क। दक्षिण कोरिया की राइसिंग एक्ट्रेस यू जू-उन ने सोमवार (29 अगस्त) को आत्महत्या कर ली। वह 27 साल की थीं। उनके परिवार ने उनकी मौत की खबर की पुष्टि की यह भी बताया गया कि यू जू ने अपने माता-पिता के नाम एक सुसाइड नोट भी लिखा है। यू जू ने ‘बिग फॉरेस्ट’ और ‘जोसियन सर्वाइवल पीरियड’ जैसे टीवी शो में काम किया था। दक्षिण कोरियाई न्यूज पोर्टल सोम्पी की रिपोर्ट के मुताबिक, यू जू-उन ने अपने सुसाइड में बताया कि वह आत्महत्या के बारे में पिछले कई दिनों से सोच रही थी।

साल 2018 में ‘बिग फॉरेस्ट’ से डेब्यू करने वाली यू जू-उन ने सुसाइड नोट के जरिए अपनी मां, पिताजी, दादी और बड़े भाई से माफ़ी मांगी। उन्होंने लिखा कि उनका दिल टूट गया है और वह अब और नहीं जीना चाहती। उनके अनुरोध का पालन करते हुए उनके परिवार ने सुसाइड नोट को सार्वजनिक किया।

यू जू-उन ने अपने सुसाइड नोट में लिखा, “मुझे सबसे पहले आपको छोड़कर जाने के लिए खेद है. खासतौर पर मुझे मां, पिताजी, दादी और बड़े भाई के लिए दुख है. मेरा दिल चिल्लाता है कि मैं जीना नहीं चाहती. मेरे बिना जीवन खाली हो सकता है, लेकिन कृपया बहादुरी से जिएं. मैं हर चीज पर नजर रखूंगी. रोओ मत. आप दुखी होंगे.”

“मैं अभी बिल्कुल भी उदास नहीं हूं. मैं दृढ़ और शांत महसूस करती हूं. मुझे लगता है कि ऐसा इसलिए है क्योंकि मैंने इस बारे में लंबे समय से सोचा है. मैंने ऐसा सुखी जीवन जिया है जिसकी मैं हकदार थी. इसलिए मेरे लिए इतना ही काफी है. यह काफी है. तो बिना किसी पर दोष मढ़े बिना जा रही हूं.”

यू जू-उन ने अपने सुसाइड नोट में आगे लिखा, “मैं मरी नहीं हूं, इसलिए सब लोग, कृपया अच्छे से जिएं. मुझे आशा है कि मेरे अंतिम संस्कार में बहुत से लोगों को बुलाया जाएगा, और मैं हर किसी को पहली बार थोड़ी देर में देखना चाहती हूं और किसी ऐसे व्यक्ति को देखना चाहती हूं जिसके लिए यह कठिन समय रहा हो…”

“…भगवान मुझसे प्यार करता है, इसलिए वह मुझे नर्क में नहीं भेजेगा. वह मेरी भावनाओं को समझेंगे और आगे जाकर मेरी परवाह करेंगे. इसलिए, सभी लोग चिंता न करें.”

यू जू-उन ने अपने सुसाइड नोट में आगे लिखा, “और मेरे सभी प्यारे परिवार, करीबी और दोस्तों को. मुझे संजोने और मुझे प्यार करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. यही मेरी ताकत और मेरी मुस्कान थी. मैं अंत तक अविस्मरणीय यादों के साथ रही, इसलिए मुझे लगता है कि मैंने एक सफल जीवन जिया है. मुझे समझने और गले लगाने के लिए धन्यवाद. मुझे खेद है कि मैं इसे अच्छी तरह व्यक्त नहीं कर सकती. लेकिन आप अभी भी समझेंगे कि मुझे कैसा लगता है, है ना?”

और उन सभी अनमोल रिश्तों के लिए जो मैंने बनाए हैं, विशेषकर शिक्षकों के लिए, मैं बहुत आभारी थी, और मैंने आप सभी का सम्मान किया. मुझे जीवन में बहुत कुछ सिखाने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद.

मां, पिताजी, मैं आपसे प्यार करती हूं. रोओ मत. प्लीज.”