स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगे के साथ आत्महत्या का प्रयास: पीडब्ल्यूडी के 30 फीट ऊंचे साइन बोर्ड पर चढ़ा युवक, प्रशासन की कसम पर उतरा नीचे

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई, जब एक युवक अजय बघेल, गले में रस्सी लटकाए और हाथ में तिरंगा लिए, आत्महत्या करने के लिए पीडब्ल्यूडी के 30 फीट ऊंचे साइन बोर्ड पर चढ़ गया। युवक के इस साहसिक कदम से हड़कंप मच गया, जिसके बाद प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और उसे समझाकर नीचे उतारा।

Random Image

अजय बघेल, गौरेला के सारबहरा ग्राम पंचायत के सिंचाई कॉलोनी का निवासी है, जो लंबे समय से अपने जमीन विवाद और घर की जर्जर हालत से परेशान था। उसने कई बार सरपंच और अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई, लेकिन उसकी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ। अधिकारियों के लगातार अनदेखी से तंग आकर उसने यह कदम उठाया ताकि उसकी आवाज सुनी जा सके।

जब अजय बोर्ड से उतरने को तैयार नहीं हो रहा था, तब तहसीलदार सुनील ध्रुव ने तिरंगे की कसम खाकर उसे जल्द न्याय दिलाने और उसकी समस्याओं का समाधान करने का वादा किया। तब जाकर अजय नीचे उतरा, जिसके बाद उसे पुलिस थाने ले जाकर समझाया गया।

गौरेला थाना प्रभारी शनिप रात्रे ने बताया कि अजय के पैतृक जमीन का मामला न्यायालय में लंबित है, जिसके कारण वह मानसिक रूप से परेशान है। समझाइश के बाद युवक को सुरक्षित उतार लिया गया और उसे कानूनी सहायता का भरोसा दिलाया गया। प्रशासन ने मामले की गंभीरता को देखते हुए त्वरित समाधान का आश्वासन दिया है।