नशीली दवाइयों के साथ युवक गिरफ्तार… पुलिस ने किया रंगे हाथों गिरफ्तार… झारखण्ड से जुड़े है तार

अनिल उपाध्याय, सीतापुर। नशीली दवाओं का अवैध कारोबार करने निकले युवक को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी कर धर दबोचा। युवक लंबे समय से नशीली दवाओं का अवैध कारोबार करता था। जाँच के दौरान पुलिस को युवक के पास से 25 नग कफ सिरप मिले। इस मामले में पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुये आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है।

प्राप्त जानकारी अनुसार सोमवार की शाम पुलिस को मुखबिर से पुख्ता जानकारी मिली थी कि ग्राम उडुमकेला निवासी प्रदीप कुमार सिंह आ स्व वीरेंद्र सिंह, उम्र 28 वर्ष नशीली दवाओं का अवैध व्यापार करता है और अपने बैग में कफ सिरप रखकर बेचने की फिराक में घूम रहा है। सूचना के बाद पुलिस ने युवक को पकड़ने अपना जाल बिछाया और दलबल सहित गाँव उडुमकेला पहुँची। इसी दौरान उन्हें बिना नम्बर की बाइक में पीठ में बैग लादे एक युवक जाता दिखाई दिया। पुलिस तत्काल हरकत में आई और घेराबंदी करते हुये बाइक सवार युवक को धर दबोचा और युवक की बैग तलाशी के दौरान पुलिस को बैग से 25 नग महारेक्स कफ सिरप बरामद हुआ। जिसे जब्त कर लिया गया।

पूछताछ के दौरान युवक ने झारखंड से कफ सिरप लाने की बात स्वीकारी बताया जा रहा है कि युवक काफी शातिर है और लंबे समय से नशीली दवाओं के अवैध व्यापार में संलिप्त था। इस काम मे गाँव के कुछ अन्य युवक भी उसका साथ देते थे। ये सभी कफ सिरप में प्रकाशित दर से कई गुना ज्यादा में ग्राहकों को बेचकर मोटी कमाई किया करते थे। युवक के पास जब्त कफ सिरप के अलावा 5 पेटी कफ सिरप और थे। जो पुलिस के हाथ नही लगे उसे कही और ठिकाने लगा दिया गया।

इस मामले में पुलिस ने आरोपी युवक के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट की धारा 21 के तहत मामला दर्ज कर युवक को हिरासत में ले लिया है।

कार्रवाई के दौरान उपनिरीक्षक संदीप कौशिक, एएसआई संतोष कुमार तिवारी, आरक्षक इबनुल खान, एहसान फिरदौसी, सैनिक विनायक लकड़ा सक्रिय थे।