Weather Update: छत्तीसगढ़ में जल्द होगी मानसून की एंट्री, इन जिलों में बारिश का अलर्ट; जानिए- मौसम विभाग ने मानसून को लेकर क्या कहा..!

रायपुर. Weather Update: बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी भर हवाओं के कारण छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है। गुरुवार को कर्नाटक, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना के ज्यादातर हिस्सों में मानसून एक्टिव हो गया है। मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिण-पश्चिम मानसून जल्द ही बस्तर पहुंच सकता है। शुक्रवार तक मानसून के राज्य के कई क्षेत्रों में एक्टिव होने की भी संभावना है। रायपुर में आने वाले 3 से 4 दिन में मानसून की बारिश हो सकती है। बता दें कि इस साल मानसून अपने तय समय से पहले ही पहुंच रहा है। छत्तीसगढ़ में मानसून के पहुंचने की तारीख 10 जून है। शुक्रवार को भी रायपुर समेत कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। इसके लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

पिछले 24 घंटे की बात करें तो बस्तर सहित कई जगहों पर बारिश हुई है. छुरा में 9.2 मिमी, महासमुंद में 8.4 मिमी, बोड़ला में 21.2, पंडरिया में 21 मिली, कवर्धा में 45.6, नारायणपुर के ओरछा में 49.2, दरभा में 30.6 और जगदलपुर में 17.6 मिली बारिश रिकॉर्ड की गई है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक रायपुर में मौसम का मिजाज बदल सकता है। तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इससे मौसम ठंडा रहेगा। नारायणपुर, बीजापुर, कांकेर, सुकमा, दंतेवाड़ा, बिलासपुर, कोरबा, मुंगेली, गरियाबंद, धमतरी और बिलासपुर में भी हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को राज्य के कई हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। बारिश और बादल छाए रहने की वजह से दिन का तापमान सभी जगहों पर सामान्य ही रह सकता है।

गुरुवार को छत्तीसगढ़ के ज्यादातर जिलों में तापमान 40 से 43 डिग्री के बीच रहा। गुरुवार को सबसे ज्यादा तापमान दुर्ग में 42.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। रायपुर में पारा 42.3 डिग्री रहा. राजधानी में दोपहर को गर्मी हवाओं ने लोगों को परेशान किया, हालांकि शाम तक आसमान में हल्के बादल छा गए। तेज धूप की वजह से दोपहर को उमस रही। शाम होते तक मौसम थोड़ा सुहाना हो गया। मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के अधिकतम तापमान में आने वाले 4 से 5 दिनों में कोई खास बदलाव नहीं होगा। इस दौरान कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है, जिससे लोगों को तेज धूप और उमस से राहत मिलेगी।

इन्हें भी पढ़िए –NDA की बैठक में आमने-सामने आए PM मोदी और CM योगी, जानें- आगे क्या हुआ?

‘NDA’ का क्या है नया मतलब, संसदीय दल की बैठक में नरेंद्र मोदी ने बताया

Breaking News: इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर समेत 14 पुलिस अधिकारियों का तबादला, एसपी ने जारी किया आदेश; कौन कहां भेजा गया, देखिए लिस्ट

मोदी सरकार 3.0 में नीतीश-चंद्रबाबू की हैवी है डिमांड, भाजपा भी है मानने को तैयार, मगर रख दी है बड़ी शर्त

ज़्यादा दूध पीना भी है नुकसानदायक, झेलने पड़ सकते हैं ये 10 साइड इफेक्ट्स

छत्तीसगढ़: कैम्प उड़ाने की साजिश नाकाम, हमला करने पहुंचे नक्सलियों को जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब