अम्बिकापुर में मंत्री के रिश्तेदार का थाने में बवाल, पुलिसकर्मी को धमकाने और बैच खींचने का आरोप, वीडियो सोशल मीडिया पर छाया

अम्बिकापुर..(कृष्णमोहन कुमार)..छत्तीसगढ़ की महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े के जेठ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि मंत्री का रिश्तेदार एक थाने में नशे की हालत में पुलिस से हुज्जतबाजी करता नजर आ रहा है। आरोप है कि युवक ने हेड कांस्टेबल के बैच को खींचा और मंत्री से डायरेक्ट बात कराने की धमकी दी। यह घटना 25 अगस्त की रात की बताई जा रही है।

Random Image

विवाद की शुरुआत: अव्यवस्थित पार्किंग और नशे में धुत्त युवक

जानकारी के अनुसार, अम्बिकापुर के बस स्टैंड के पास, पुलिस चौकी के नजदीक एक कार अव्यवस्थित रूप से खड़ी थी, जिससे बसों और अन्य वाहनों की आवाजाही में बाधा उत्पन्न हो रही थी। बताया जा रहा है कि हेड कांस्टेबल देव नारायण नेताम ने वहां पहुंचकर देखा कि कार में बैठे दो लोग शराब के नशे में थे। हेड कांस्टेबल ने कार हटाने के लिए कहा, तो उनमें से एक ने कहा कि तुम मुझे नहीं जानते हो, जिसे बुलाना है बुला लो। उसने पुलिसकर्मी को धमकाना शुरू कर दिया।

मंत्री के नाम पर दी धमकियां और बैच खींचने का आरोप

मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े के जेठ राजू राजवाड़े पर आरोप है कि उसने हेड कांस्टेबल को सस्पेंड कराने और बस्तर ट्रांसफर कर देने की धमकी दी। आरोप है कि राजू ने हेड कांस्टेबल का बैच खींच लिया और पुलिसकर्मी से दुर्व्यवहार किया। पुलिस ने मौके पर दोनों युवकों का मेडिकल परीक्षण कराया, जिसमें उनके नशे में होने की पुष्टि हुई। इसके बाद, उन्हें थाने लाया गया, जहां यह वीडियो रिकॉर्ड हुआ।

पुलिसकर्मी की शिकायत और कार्रवाई की अनदेखी

इस घटना के बाद, हेड कांस्टेबल देव नारायण नेताम ने कोतवाली थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई, जिसमें राजू राजवाड़े पर हुज्जतबाजी और धमकी देने का आरोप लगाया। हालांकि, शिकायत पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई। इसके विपरीत, एसपी के मौखिक आदेश पर हेड कांस्टेबल को ही लाइन अटैच कर दिया गया, जिससे पुलिस महकमे में भी सवाल उठ रहे हैं।

युवक की धमकियों का सिलसिला जारी

हेड कांस्टेबल का कहना है कि अगले दिन राजू राजवाड़े ने उन्हें करीब 20 बार फोन कर जयनगर थाने आने की धमकी दी। इस पूरे घटनाक्रम को लेकर स्थानीय कांग्रेस इकाई ने भी प्रतिक्रिया दी है। छत्तीसगढ़ यूथ कांग्रेस ने अपने आधिकारिक एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर वीडियो साझा करते हुए लिखा, “मंत्री जी, अपने रिश्तेदारों को काबू में रखें।”

मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े की प्रतिक्रिया

मीडिया से बात करते हुए मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने कहा, “मुझे इस मामले की जानकारी मीडिया के माध्यम से मिली है। पहले मैं जांच करूंगी कि सच्चाई क्या है। यदि कोई गलत साबित होता है, तो उसे परिणाम भुगतना पड़ेगा, चाहे वो मेरे परिवार का हो या किसी और का।”

राजनीतिक और सामाजिक प्रतिक्रिया

इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। कुछ लोग मंत्री के रिश्तेदार की हरकतों की निंदा कर रहे हैं, तो वहीं कुछ लोग पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठा रहे हैं। घटना ने राजनीतिक गलियारों में भी हलचल मचा दी है, और अब सभी की नजरें इस मामले में आगे की कार्रवाई पर टिकी हुई हैं।