शर्मसार हुई वर्दी: अवैध शराब पकड़ने निकली आबकारी टीम खुद शराब के नशे में धुत, सरकारी वाहन से किया सड़क पर घंटों तमाशा, Video Viral

अम्बिकापुर। छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर में एक चौंकाने वाली घटना में, संभागीय आबकारी उड़नदस्ता विभाग के कर्मचारी स्वयं शराब के नशे में धुत पाए गए। घटना तब सामने आई जब विभाग के प्रधान आरक्षक, आरक्षक और ड्राइवर को शासकीय वाहन में अवैध शराब पकड़ने के लिए जाते समय सड़क पर नशे में धुत होकर तमाशा करते देखा गया। यह शर्मनाक वाकया अम्बिकापुर में आबकारी विभाग के कार्यालय के पास हुआ, जहां कर्मचारियों ने सरकारी वाहन को सड़क पर खड़ा कर दिया और घण्टों तक तमाशा करते रहे।

जानकारी के अनुसार, यह कर्मचारी शराब के नशे में इतने मदहोश थे कि अपने पैरों पर ठीक से खड़े भी नहीं हो पा रहे थे। लोग दंग रह गए जब उन्होंने इन कर्मचारियों को सरकारी वाहन के पास नशे की हालत में लड़खड़ाते देखा। वर्दी पहने ये अधिकारी, जिन्हें कानून और नियमों का पालन कराने का जिम्मा सौंपा गया था, खुद कानून का उल्लंघन करते हुए नजर आए।

इस तमाशे का वीडियो स्थानीय लोगों द्वारा बनाया गया और जल्द ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे ये तीनों कर्मचारी नशे की हालत में सड़क पर तमाशा कर रहे थे। वीडियो में एक आरक्षक को कैमरा देख कर मौके से भागते हुए भी देखा गया, जबकि अन्य कर्मचारी नशे में लड़खड़ाते हुए दिखे।

सबसे आश्चर्यजनक बात यह रही कि ये कर्मचारी अवैध शराब पकड़ने के लिए निकले थे, लेकिन खुद ही शराब के नशे में धुत पाए गए। इस घटना ने आबकारी विभाग की छवि को गहरा धक्का पहुंचाया है और विभाग के उच्चाधिकारियों की भी जिम्मेदारी पर सवाल उठने लगे हैं।

यह घटना सिर्फ इन कर्मचारियों की ही नहीं, बल्कि पूरे विभाग की छवि को भी धूमिल करती है। वर्दी में ऐसे गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार ने न केवल सरकारी नियमों का उल्लंघन किया है, बल्कि लोगों का भरोसा भी तोड़ा है। अब देखना होगा कि विभाग इन कर्मचारियों के खिलाफ क्या कार्रवाई करता है।

देखिए वीडियो –

गजब! इस कंपनी ने अपने कर्मचारियों को गिफ्ट में दे दी 28 कारें और 29 बाइक, शादी के लिये भी दे रही पैसे

ट्रेन पलटाने की साजिश, रेलवे ट्रैक पर मिला गैस सिलेंडर, लोको पायलट के इस कदम से टला बड़ा हादसा

Prisoner Escaped From Jail: रामलीला में वानर बनकर भागे दो कैदी, 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड, पकड़ने के लिए 10 टीमें बनाई