Surguja: गांव में घुस आए दो जंगली हाथी, गन्ने की फसल को पहुंचा रहे नुकसान

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय)..जंगल से भटक कर दो सदस्यीय जंगली हाथी मैनपाट के तराई गांव में घुस आया है। जहाँ वो गन्ने की खेत मे छिपकर फसल को अपना निवाला बना रहा है। जंगली हाथियों के गांव में घुस आने से ग्रामीण दहशत में आ गए है। वन विभाग का अमला एसडीओ फॉरेस्ट के नेतृत्व में हाथियों पर नजर जमाये हुए। इस दौरान लोगो को हाथियों से दूर रहने को कहा जा रहा है। ताकि हाथियों के हमले से होने वाले नुकसान से बचा जा सके।    

Random Image

जानकारी के अनुसार दोपहर में दो सदस्यीय जंगली हाथियों का दल भटकते हुए मैनपाट के तराई गाँव सलाईनगर पहुँच गया। दिनदहाड़े गांव में जंगली हाथी के घुस आने से अफरा तफरी का माहौल बन गया। खेतों में काम कर रहे लोग हाथी आने की खबर पाकर जान बचाकर घर की ओर भागे। इस बीच जंगली हाथियों ने गन्ने की खेत मे डेरा जमा रखा था। इस बीच एसडीओ फारेस्ट पीसी मिश्रा एवं वनपरिक्षेत्राधिकारी सीतापुर विजय कुमार तिवारी के नेतृत्व में वन अमला भी गांव पहुँच गया।

गांव पहुँचते ही वन अमला हाथियों पर नजर रखने के साथ लोगो को दूर रहने की सलाह दे रहा है। ताकि हाथियों के हमले से होने वाले जानमाल के नुकसान से बचा जा सके। इस बीच दो सदस्यीय जंगली हाथी गन्ने के खेत से निकलकर ग्राम पीडिया की ओर रवाना हो गए। पीडिया से हाथियों का दल ग्राम पेट होते हुए मैनपाट के जंगल में चले गए है।

इस संबंध में वनपरिक्षेत्राधिकारी विजय कुमार तिवारी ने बताया कि दो सदस्यीय हाथी का दल गांव से होते हुए मैनपाट चले गए है। इस दौरान हाथियों के चलने से धान एवं गन्ने की फसल को थोड़ा बहुत नुकसान पहुँचा है।