नहाने गयी महिला की तालाब में डूबने से मौत.. एसडीआरएफ की टीम ने तालाब से निकाला शव, परिवार में पसरा मातम

अम्बिकापुर (उदयपुर से क्रांति रावत)। उदयपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम करौंदी, खूंटरापारा निवासी ननकेसरी पति आधार सिंह (35) प्रतिदिन की भांति शुक्रवार की शाम को नहाने गई थी। एक घंटे तक घर वापस नहीं आने पर मृतिका की बड़ी बेटी पायल उसे देखने सायं 05 बजे करीब तालाब आई तथा घर आकर अन्य परिजनों को बताई की मां का साड़ी व अन्य कपड़ा पत्थर के ऊपर रखा है मां नहीं मिली।

इतनी बात सुनकर मृतिका का पति और गांव के एक-दो लोग उसे देखने के लिए तालाब के पास गए। अंधेरा होने की वजह से उन लोगों को भी कुछ दिखाई नहीं दिये जाने पर घटना की सूचना उदयपुर थाने को दी गई। इस दौरान आधार सिंह ने अपनी पत्नी के पानी में डूबने की आशंका व्यक्त की।

इस पर उदयपुर थाना प्रभारी मनीष धुर्वे ने उच्चाधिकारियों को घटना की सूचना देकर एसडीआरएफ की टीम को अम्बिकापुर से बुलाया। शनिवार को एसडीआरएफ की टीम श्याम चौहान सुनील नायक, अनूप लकड़ा, विश्वजीत अगरिया, पारसनाथ यादव, एवं अंबिकेश्वर साहू अम्बिकापुर से पहुंचे तथा उदयपुर पुलिस के प्रधान आरक्षक विवेक पाण्डे आरक्षक संजीव पाण्डेय के साथ घटना स्थल करौंदी, खुटरापारा चूड़ी टांगा तालाब पहुंचे।

एसडीआरएफ की टीम के सदस्यों द्वारा लाइफ जैकेट के साथ आधे घण्टे की मशक्कत के बाद पानी के भीतर से महिला के शव को दोपहर एक बजे करीब खोज कर निकाला गया। महिला का शरीर पूरी तरह से अकड़ा हुआ था। पुलिस द्वारा पंचनामा कार्यवाही पश्चात शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। घटना से गांव में शोक का माहौल है।