छत्तीसगढ़ : दूसरी जगह तय हो गयी शादी… युवक और नाबालिग प्रेमिका ने लगा ली फांसी…

जशपुर। पत्थलगांव थाना क्षेत्र में नाबालिग प्रेमिका के साथ एक प्रेमी ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। जानकारी के अनुसार युवक की शादी दूसरी जगह तय हुई थी। जिसकी वजह से दोनों ने आत्महत्या करने का कदम उठाया। पुलिस की टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पत्थलगांव थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत ईला में घटना के बाद से मातम छाया हुआ है। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच बीते कई महीनों से प्रेम संबंध था। इस बीच दोनों ने अपनी शादी की बात भी अपने परिजनों से की थी। दोनों एक ही समाज के थे इसीलिए दोनों की शादी में किसी ने आपत्ति नहीं जताई, लेकिन प्रेमी जोड़ों के बीच उम्र की दीवार सामने आ गई।

युवक की उम्र तो 21 साल के पार थी, वहीं प्रेमिका की उम्र महज 16 साल थी। यहीं कारण था कि लड़की के परिजनों ने दोनों की शादी 1 साल बाद करने की बात कही थी। इस बीच युवक की शादी उसके परिजनों ने कहीं और तय कर दी। लेकिन दोनों को एक दूसरे की जुदाई बर्दाश्त नहीं हुई और दोनों ने एक साथ फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।

घटना की सूचना मिलने के बाद पत्थलगांव पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू की गई। पत्थलगांव पुलिस ने प्रथम दृष्टया में मामले को आत्महत्या बताया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की बात कही है।