Chhattisgarh News: विधायक की मौजूदगी में संतोष पावले ने ली आदिम जाति सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष पद की शपथ, ग्रामीणों ने दी सैला नृत्य की प्रस्तुति

Surajpur News: सूरजपुर जिले के ग्राम रामनगर में आज आदिम जाति सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष का शपथ ग्रहण समारोह आयोजन किया गया। इस दौरान क्षेत्रीय विधायक खेलसाय सिंह, विधायक प्रतिनिधि नरेश राजवाड़े सहित ग्रामवासी मौजूद रहे। रामनगर आदिम जाति सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष के रूप में आदिवासी कांग्रेस के जिला अध्यक्ष संतोष पावले ने शपथ ग्रहण किया।

इससे पहले मुख्य अतिथियों के आगमन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई थी। इस मौके पर गांव के व्यक्तियों द्वारा सरगुजा के पारंपरिक सैला नृत्य का प्रदर्शन किया गया। उन्हें देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा था। शपथ ग्रहण समारोह के मौके पर सोसायटी के प्रबंधक तुलेश्वर प्रजापति, कंप्यूटर ऑपरेटर मनीष राजवाड़े, बारदाना प्रभारी प्रमोद प्रजापति, टैबलेट प्रभारी रोहित सिंह, तुषार प्रजापति, रामधन प्रजापति सहित ग्रामवासी उपस्थित रहे।

गौरतलब है कि ग्राम रामनगर में 2019 से धान खरीदी केंद्र बनाया गया है। इससे पहले रामनगर सहित आसपास के इलाके के आधा दर्जन से ज्यादा गांव के लोग विश्रामपुर के करीब जयनगर में धान बेचने के लिए जाया करते थे। जिससे उन्हें दूरी पड़ने पर असुविधा होती थी। लेकिन रामनगर में धान खरीदी की शुरुआत होने पर आसपास के लोगों को धान बेचने में सहूलियत होती है।

देखिए वीडियो –