मद्धेशिया हलवाई महासभा ने मनाया कुलदेवता बाबा गणिनाथ जी का जन्मोत्सव एवं वार्षिकोत्सव…

सूरजपुर:- श्री श्री 108 श्री बाबा गणिनाथ गोविंद जी महाराज का जन्मोत्सव एवं वार्षिक पूजा उत्सव दिनांक 20.8.2022 दिन शनिवार को अखिल भारतीय मध्येशिया हलवाई महासभा, सरगुजा संभाग (छ. ग.) के तत्वाधान में ग्राम केनापारा के मां समलेश्वरी महामाया मंदिर प्रांगण में भव्य रुप से मनाया गया। इस अवसर पर बाबा गणिनाथ जी के पूजा एवं आरती के बाद समाज के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का मनमोहक दृश्य प्रस्तुत किया गया।


कार्यक्रम में सरगुजा जिला अध्यक्ष रमेश कुमार गुप्ता,सूरजपुर जिला अध्यक्ष कृष्ण कुमार गुप्ता,बलरामपुर जिला अध्यक्ष रामधारी प्रसाद गुप्ता जी के द्वारा मंच को संबोधित करते हुए भारी वर्षा होने के बावजूद भी हजारों की संख्या में उपस्थित समाज के लोगों का आभार व्यक्त किया। यह कार्यक्रम सरगुजा संभाग के सभी जिला के पदाधिकारियों एवं वरिष्ठ सदस्यों के उपस्थिति एवं मार्गदर्शन में संपन्न हुआ।


बता दें कि समलेश्वरी महामाया मंदिर प्रांगण में ही निर्माणाधीन बाबा गणिनाथ गोविंद जी के मंदिर में आगामी 4-5 महीनों में बाबा गणिनाथ जी के मूर्ति का भी प्राण प्रतिष्ठा किया जाना तय हुआ है। मंदिर का निर्माण भव्य रुप से उड़ीसा के कुशल कारीगरों द्वारा किया गया है ।