Chhattisgarh News: सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए पहल, ट्रैफिक पुलिस ने लगवाया नेत्र परीक्षण शिविर; वाहन चालकों के आंखों की हुई जांच

Eye test of drivers: सूरजपुर एसपी रामकृष्ण साहू के निर्देशन व एएसपी मधुलिका सिंह के मार्गदर्शन में यातायात प्रभारी के द्वारा सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाते हुए नेशनल हाईवे पर वाहन चालकों का नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन कर बस, ट्रक व छोटे-बड़े चार पहिया वाहन के चालकों का नेत्र का परीक्षण विशेषज्ञ डॉक्टर से कराया है. इस कैम्प में आंखों की जांच के लिए आए वाहन चालकों को यातायात प्रभारी ने यातायात नियमों (Traffic Rules) का पालन करने की समझाईश दी.

यातायात प्रभारी बृजकिशोर पाण्डेय (Traffic Police Surajpur) के द्वारा जिला परिवहन अधिकारी अमित कश्यप की मौजूदगी में नेशनल हाईवे पर ग्राम सतपता में वाहन चालकों का नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया. नेत्र चिकित्सक डॉ. प्रदीप कुजूर ने 110 वाहन चालको की आंखों का परीक्षण किया. जिनमें 65 चालकों के नेत्र सही पाए गए, 43 वाहन चालकों को चश्मे की आवश्यता होने पर उन्हें चश्मा पहनने एवं 2 चालकों के आंखों में मोतियाबिंद की समस्या पाए जाने पर जल्द ऑपरेशन करने की सलाह दी गई.

image editor output image1896683297 1668863163997

यातायात प्रभारी ने बताया कि इस कैंप का मुख्य उद्देश्य बस, ट्रक व छोटे 4 पहिया वाहन के चालकों की आंखों की जांच (Eye Test) कराना है. वाहन चालकों के नेत्र सही रहेंगे तो सफर के दौरान सड़क पर दुर्घटनाएं कम होगी और लोग सुरक्षित रहेंगे. इस दौरान टेक्नेशियन श्यामलाल चौधरी, यातायात पुलिस के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे.