पति का दूसरी महिला के साथ था अफेयर, पत्नी ने तंग आकर दो बच्चों के साथ खुद को लगा ली आग, इलाज के दौरान मौत, पति अरेस्ट


सूरजपुर। 16 जुलाई की रात मोबाईल फोन से शक्तिनगर जरही निवासी संजीव चौधरी के घर में आग लगने की सूचना पर भटगांव पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और आसपास के लोगों की मदद से संजीव चौधरी की पत्नी बसंती चौधरी (32 वर्ष) बेटा अनमोल (10 वर्ष) एवं हिमान्चल (6 वर्ष) को जले अवस्था में कमरा से निकालकर ईलाज के लिए एसईसीएल अस्पताल भटगांव लाकर भर्ती कराया। जहां डॉक्टर के द्वारा तीनों को बेहतर उपचार के लिए अम्बिकापुर रेफर करने पर जीवन ज्योति हास्पिटल में भर्ती कराया गया। ईलाज के दौरान बसंती चौधरी एवं दोनो पुत्रों का मृत्यु हो गया। थाना अम्बिकापुर से तीनों मृतकों का मर्ग डायरी प्राप्त होने पर थाना भटगांव पुलिस ने जांच प्रारंभ किया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने थाना प्रभारी भटगांव को बारीकी से मर्ग जांच करने के निर्देश दिए। एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह के मार्गदर्शन में थाना भटगांव की पुलिस ने सभी बिन्दुओं पर जांच किया गया। मृतिका बसंती के पति संजीव चौधरी द्वारा मोबाईल से अन्य किसी महिला से बात करने से मृतिका द्वारा शंका जाहिर कर पति को बात करने से मना करती थी। किन्तु पत्नी के बात न मानते हुए संजीव अन्य महिला से बात करता था और झगड़ा विवाद कर शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने से त्रस्त होकर बसंती अपने दोनों बच्चों के साथ अपने घर में ज्वलनशील पदार्थ से आग लगाकर आत्महत्या करना पाया गया।

जांच पर आरोपी संजीव चौधरी के विरूद्ध थाना भटगांव में धारा 306 भादसं. के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया। मामले में एसईसीएल शिवानी खदान भटगांव क्षेत्र के मायनिंग सरदार के पद पर कार्यरत् आरोपी संजीव चौधरी पिता बिरंजी प्रसाद चौधरी (32 वर्ष) को गिरफ्तार किया गया। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी भटगांव शरद चंद्रा, एसआई बृजमोहन गुप्ता, प्रधान आरक्षक संजय चौहान, आरक्षक रजनीश पटेल, प्रहलाद पैंकरा व शैलेश राजवाड़े सक्रिय रहे।