CG News: राजधानी के डॉक्टर काली पट्टी लगाकर करेंगे काम, सूरजपुर में डॉक्टर के साथ हुई मारपीट पर कार्रवाई की मांग

रायपुर. सूरजपुर जिले में डॉक्टर से मारपीट का मामला अब तूल पकड़ता नजर आ रहा है। पुलिस कार्रवाई नहीं होने से डॉक्टर के विभिन्न संगठन नाराज चल रहे हैं। विरोध प्रदर्शन करने के लिए आज रणनीति बनाई गई। जूडो, FMG डॉक्टर एसोसिएशन, IMA, रेगुलर जुडा, यूडीएएफए, सीडा के पदाधिकारियों के बीच राजधानी रायपुर में बैठक हुई। रणनीति में तय किया गया कि तीन दिनों तक काली पट्टी बांधकर डॉक्टर्स काम करेंगे।अगर आगे कार्रवाई पुलिस नहीं करती है तो आगे की रणनीति तय की जाएगी। बता दे कि सूरजपुर के जिला अस्पताल में डॉक्टर अवनीश कुमार के साथ मारपीट हुई थी।

img 20230313 wa00466880554673360758889

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में होली की शाम कुछ लोगों ने जिला अस्ताल के एक डॉक्टर की पिटाई कर दी। डॉक्टर की शिकायत पर पुलिस ने दो युवकों और उसके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोप है कि घायल युवक के इलाज को लेकर डॉक्टर से मारपीट की गई। वहीं मामला सामने आने के बाद साथी डॉक्टरों ने गुरुवार को काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया। डॉक्टरों ने शाम तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर शुक्रवार से हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है। यह पूरी घटना सीसीटीवी (CCTV) कैमरे में भी कैद हो गई है।

होली की शाम को जिला अस्पताल सूरजपुर में डा. अनीश कुमार (Dr. Avanish kumar) इमरजेंसी ड्यूटी पर थे। इस दौरान एक युवक को मारपीट में घायल होने के कारण उपचार के लिए लाया गया था। डॉक्टर अनीश उसका उपचार कर रहे थे। तभी कुछ लोग उनके केबिन में पहुंचे और अपने तरीके से इलाज करने का दबाव बनाने लगे। इस पर डॉ. अनीश ने मना कर दिया, तो उन लोगों ने गालियां देते हुए मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान पुलिसकर्मी भी वहीं मौजूद थे।