CG Breaking: BJP के 2 नेता गिरफ्तार, BJYM मंडल अध्यक्ष पर किया था हमला

सूरजपुर. जिले में 2 दिन पूर्व हुए भाजपा के युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष पर हमले के आरोप में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए भाजपा नेता सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दरअसल बीते मंगलवार को किसान आक्रोश रैली से वापस आ रहे युवा मोर्चा के भैयाथान मंडल अध्यक्ष अमन प्रताप सिंह पर कुछ अज्ञात लोगों ने केवटाली जंगल के पास हमला कर दिया था। जिसके बाद भाजपा ने इस हमले को राजनीतिक रंग देते हुए प्रदेश सरकार को जमकर कोसा और जगह जगह मंडलों में गृह मंत्री का पुतला दहन भी किया। वहीं पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए दोनो आरोपी को, एक बिलासपुर से और एक को चिरमिरी से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह ने बताया कि डोमनहील चिरमिरी निवासी रोहित सिंह और उसके साथियों के द्वारा रास्ता रोककर भाजयुमो के मण्डल अध्यक्ष अमन प्रताप सिंह व उसके साथियों को जान से मारने की धमकी देकर राड से प्राणघातक हमला किया था। जिसके बाद अखण्ड प्रताप सिंह की रिपोर्ट पर थाना भटगांव में धारा 341, 147, 148, 149, 294, 506, 307,115 एवं 120बी भादसं. के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया।

img 20230302 wa00825429445767401501120

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज रामगोपाल गर्ग ने इस मामले में संलिप्त आरोपियों की पतासाजी कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह के नेतृत्व में 3 तीन एसडीओपी सहित 5 थाना-चौकी की पुलिस टीम गठित की गई। पुलिस टीमों के द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए उनके रहने के संभावित स्थानों पर लगातार दबिश दी गई और नई तकनीक की मदद से आरोपी संजय अग्रवाल, चंद्रप्रकाश शर्मा सहित आफताब खान उर्फ गोलू को दबिश देकर गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा है। मामले में अन्य आरोपी अभी फरार फरार है, जिनकी जल्द गिरफ्तारी का दवा भी पुलिस कर रही है।

बता दें कि भाजपा नेता आरोपी संजय अग्रवाल और आरोपी चंद्रप्रकाश शर्मा पहले से आदतन अपराधी है। जिनके विरूद्ध जिला कोरिया के विभिन्न थानों में बलवा, मारपीट, धोखाधडी के डेढ दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज है, जिसका प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन भी है।