Breaking News: सूरजपुर में जहरीली गैस के रिसाव से दो मजदूरों की मौत, शटरिंग प्लेट खोलने सेप्टिक टैंक में उतरे थे दोनों; इलाके में हड़कंप


सूरजपुर। जिले में सेफ्टीक टैंक में काम करने उतरे दो मजदूरों की जहरीले गैंस की चपेट में आने से मौत हो गई है। बताया जा रहा हैं कि बंद पड़े सेप्टिक टैंक का शटरिंग प्लेट खोलने नीचे उतरे थे, तभी अंदर जहरीले गैस का रिसाव हो गया और दोनों मजदूर चपेट में आ गए। घटना रामानुजनगर थाना क्षेत्र का हैं।

बताया जा रहा हैं कि यहां बालसाय प्रजापति के निर्माणाधीन मकान में सेप्टिक टैंक बनवाया गया था। सेफ्टीक टैंक की ढलाई करने के बाद से वह काफी दिनों से बंद पड़ा था। सेप्टिक टैंक का शटरिंग प्लेट खोलने के लिए गांव में रहने वाले मजदूर नीचे उतरे थे। बताया जा रहा हैं कि बंद पड़े सेफ्टीक टैंक में उतरने के कुछ देर बाद ही रघुनाथ सिंह नामक मजदूर बेहोश हो गया।

इस दौरान अंदर मौजदू मदन राम नामक दूसरे मजदूर ने घटना की जानकारी बाहर मौजूद मजदूरों को दी। इसके बाद बाद राहत कार्य शुरू किया जाता, इतने में अंदर मौजूद मदन राम भी बेहोश हो गया। किसी तरह एक अन्य मजदूर अंदर से बाहर निकल सका। पुलिस के मुताबिक बंद पड़े सेप्टिक टैंक के अंदर जहरीला गैस बनने के कारण ये हादसा हुआ हैं। जिसकी चपेट में आने पर दोनों मजदूरों की अंदर ही दम घुटने से मौत हो गई थी।

घटना की जानकारी मिलते ही रेस्क्यू कर दोनों मजदूरों को बाहर निकाला गया। जिनका परीक्षण करने के बाद डॉक्टर ने दोनों मजदूरों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने इस घटना में मर्ग कायम कर घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी हैं। उधर जहरीले गैस के रिसाव से दो मजदूरों की मौत की घटना के बाद क्षेत्र में दहशत व्याप्त हैं।