लॉकडाउन में मनमानी… सूरजपुर में दो दुकानों पर हो गई कार्रवाई, एक सील

सूरजपुर..(पारसनाथ सिंह).. कलेक्टर रणबीर शर्मा के द्वारा कोरोना की चैन तोड़ने संपूर्ण जिले को 01 अक्टूबर की रात्रि 09 बजे तक कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इस बारी किये गये लाॅकडाउन में प्रशासनिक सख्ती देखने को मिल रही है। जहाॅ मेडिकल के अलावा अन्य दुकानों व प्रतिष्ठानों को पूर्णतः बंद रखे जाने के आदेश दिये गये हैं। पर इसमें भी कुछ दुकानदार व प्रतिष्ठान ऐसे हैं जो शटर खोल कर तो बैठ ही रहे हैं, और सुरक्षात्मक नियमों का उल्लंघन करते हुए बिना मास्क पहने पाये जा रहें हैं। ऐसे नियमों का उल्लंघन करने वालों पर प्रशासन ने भी सख्त रवैया अपनाया है, और प्रतिष्ठानों को सील करने के साथ ही जुर्माना लगाने की कार्रवाई भी प्रशासन व पुलिस द्वारा की जा रही है।

इसी क्रम में कलेक्टर रणबीर शर्मा के द्वारा नगर भ्रमण के दौरान नगर के मुख्य मार्ग पर स्थित महामया बर्तन भण्डार के संचालक पर दुकान खुला रखने व मास्क नहीं लगाने पर जुर्माने की कार्यवाही की गई। इसके साथ ही एसडीएम पुष्पेन्द्र शर्मा के निर्देशन में पेट्रोलिंग के दौरान मेन रोड स्थित न्यू दुर्गा वस्त्र भंडार सूरजपुर का शटर खुला पाये जाने व बिक्री किये जाने की जानकारी प्राप्त होने पर दुकान को सील कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त मास्क न पहनने वाले 13 लोगों से जुर्माने की कार्यवाही पुलिस व प्रशासन के दल द्वारा की गई है।

इस दौरान नगर में तहसीलदार नंदजी पाण्डेय, मुख्य नगरपालिका अधिकारी दीपक एक्का, नगर निरीक्षक धर्मानंद शुक्ला, आरक्षक अदीप प्रताप सिंह व अन्य प्रशासन व पुलिस का दल सक्रिय होकर निगरानी कर रहा है।