सूरजपुर में कांग्रेस को बड़ा झटका: 70 कार्यकर्ताओं ने मंत्री शिव डहरिया को दिया सामुहिक इस्तीफा

सूरजपुर... विधानसभा चुनाव में बस कुछ ही महीने बाकी हैं। ऐसे में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा सामूहिक रूप से इस्तीफा देना कांग्रेस के लिए अच्छी खबर नही हैं। दरअसल, यह पूरा मामला भटगांव विधानसभा के बिहारपुर का हैं। जहां के 70 कार्यकर्ताओं ने ब्लॉक अध्यक्ष मनदेश गुर्जर के कार्यप्रणाली को लेकर सामूहिक इस्तीफा जिले के प्रभारी मंत्री शिव डहरिया को सौंपा हैं। उनका कहना हैं कि, लगातार ब्लॉक अध्यक्ष द्वारा हम लोगों को किसी भी कार्यक्रम में बुलाया जाता हैं। कई बार हमने इसकी शिकायत जिलाध्यक्ष लेकर विधायक जी को भी किया पर कोई सुनवाई नहीं हुई।

कुछ माह पहले हुए जिला पंचायत उपचुनाव में हम बुरी तरह से चुनाव हारे। चुनाव के दौरान ही कई बार अध्यक्ष की शिकायत किया गया पर नहीं हटाया गया। चुनाव हारने के बाद विधायक जी ने बताया कि उनका इस्तीफा ले लिया गया हैं। पर अभी तक वही सब संचालित कर रहे हैं। ऐसे में हमें मजबूरी में कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा देना पड़ रहा हैं। हम पहले भी कांग्रेस के कार्यकर्ता थे, और अब भी रहेंगे।

IMG 20230504 WA0027

प्रभारी मंत्री शिवकुमार डहरिया से इस्तीफा के बारे में बात की तो उनका कहना है कि संगठन का मामला हैं, और जल्दी बैठकर निपटा लिया जाएगा। भटगांव विधानसभा में दो बार से पारसनाथ राजवाड़े चुनाव जीत कर आ रहे हैं। लेकिन, कांग्रेस के लिए चांदनी बिहार पुर शुरू से ही खराब स्थिति रही हैं। भाजपा यहां से हमेशा बड़ी लीड में रहती हैं, और अगर ऐसे में इन कार्यकर्ताओं को नहीं मनाया गया तो आने वाले विधानसभा चुनाव में निश्चिती कांग्रेस को नुकसान होता दिख रहा हैं।

वही, विधायक पारसनाथ राजवाड़े ने बताया कि, अभी तक मुझे किसी भी प्रकार की लिखित शिकायत नहीं मिला हैं। जो लोग जोगी कांग्रेस से आए हुए वही संगठन को बदनाम कर रहे हैं। उसके पीछे उनका मंसा संगठन में पद पाने के लिए हैं। जो इस तरह से इस्तीफा देकर दबाव बनाने के काम कर रहे हैं। यहां पूरा मामला संगठन का हैं। उनको इस पर फैसला लेना हैं।