सूरजपुर और बस्तर पुलिस ने पकड़ा.. 9 लाख 29 हज़ार का अवैध शराब… बोलेरो और I-20 कार से हुआ बरामद

सूरजपुर। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में जिले की पुलिस नशे के कारोबार को जड़ से उखाड़े फेंकने की दिशा में लगातार अवैध नशीली दवाईयों व मादक पदार्थ गांजा के कारोबार में संलिप्त लोगों पर कार्यवाही करने में लगी है, निरंतर हो रहे कार्यवाहियों से पुलिस को भी महत्वपूर्ण सूचना मिल रही है, इसी का नजीता यह रहा कि सोमवार की रात पुलिस ने 2 लाख 49 हजार 140 रूपये कीमत के अंग्रेजी शराब व परिवहन में प्रयुक्त 8 लाख रूपये कीमत के बोलेरो वाहन जप्त की गई, मामले में फरार आरोपी वाहन चालक के विरूद्व आबकारी एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्व कर उसकी सरगर्मी से पतासाजी में पुलिस की टीमें लगी हुई है।

सोमवार, 12 अक्टूबर की रात में पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा को मुखबीर से सूचना मिली कि मध्यप्रदेश से मनेन्द्रगढ़ रोड़ होते हुए अम्बिकापुर की ओर बोलेरो वाहन में भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब जाने वाली है। जिस पर उन्होंने पुलिस की टीमों को संघन वाहन चेकिंग करने के निर्देश दिए।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी जयनगर दीपक पासवान पुलिस टीम के साथ जयनगर रेलवे फाटक के पास वाहनों की संघन चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान एक सफेद कलर की बोलेरो वाहन आकर रूकी जिसका चालक वाहन से निकलकर भागने लगा। जिसे पुलिस टीम ने पीछा किया किन्तु रात्रि में अंधेरे का फायदा उठाकर वह व्यक्ति भाग निकला।

बोलेरो वाहन की तलाशी लेने पर अंग्रेजी शराब गोवा 20 पेटी में 998 पाव, रायल स्टेज 1 पेटी में 48 पाव, मेगडावल नंबर वन 1 पेटी में 48 पाव, हेंडरेड पाईपर 2 पेटी में 750 एमएल का 24 बाॅटल, ब्लेडर प्राईट 2 पेटी में 750 एमएल का 24 बाॅटल कुल शराब 232.92 लीटर कीमत 2 लाख 49 हजार 140 रूपये एवं परिवहन में प्रयुक्त बोलेरो वाहन क्रमांक सीजी 10 एफ 9688 कीमत करीब 8 लाख रूपये को जप्त कर अज्ञात वाहन चालक के विरूद्व अपराध क्रमांक 221/20 धारा 34(2), 36 आबकारी एक्ट के पंजीबद्व किया गया। मामले में फरार आरोपी बोलेरो वाहन के चालक एवं वाहन स्वामी की पतासाजी सरगर्मी से की जा रही है।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी जयनगर दीपक पासवान, एएसआई देवनाथ चैधरी, राजाराम राठिया, विराट विशी, प्रधान आरक्षक ऐसन पाल, अरूण गुप्ता, शिव सारथी, आरक्षक राजकुमार पासवान, जितेन्द्र सिंह, दीपक दुबे, अनिल सिंह, रवि पाण्डेय, सैनिक जहांगीर आलम, मुजाहिद, महेश यादव, श्याम व नौहर राजवाड़े सक्रिय रहे।

बस्तर पुलिस की बड़ी कार्यवाही.. 6 लाख 80 हजार रुपये कीमत की शराब पकड़ाई

दिल्ली और मध्यप्रदेश से शराब तस्करी करने वालो पर मुखबिरी की सूचना पर आज बस्तर पुलिस ने एक बड़ी कार्यवाही की है, बताया जा रहा है कि अवैध शराब को लेकर आई-20 कार से दो लोग दिल्ली और मध्यप्रदेश से बस्तर पहुंच रहे थे। जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने नाकेबंदी कर चेक किया गया। जहां कार की तलाशी ली गई, तलाशी के दौरान 20 पेटी शराब को जप्त किया गया।

जिसके बाद पूछताछ में केलाऊर में शराब छिपाना आरोपियो द्वारा स्वीकार किया गया। मौके पर कोतवाली पुलिस पहुंच कर कुल 75 पेटी अवैध शराब को जप्त किया। जिसकी कुल कीमत 6 लाख 80 हजार बताई जा रही है। वंही आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई।

पूरे मामले को लेकर नगर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रदेश के डीजीपी और बस्तर एसपी से मिले निर्देश के बाद अवैध शराब तस्करों पर कार्यवाही लगातार की जा रही है।