संदीप हत्याकांड: पुलिस की किरकिरी के बीच थाना प्रभारी पर गिरी गाज, मोरध्वज देशमुख होंगे नए थाना प्रभारी

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय)..संदीप हत्याकांड में पुलिस की हो रही किरकिरी के बीच एसपी ने थाना प्रभारी प्रदीप जॉन लकड़ा को हटा दिया है। उनकी जगह अब साइबर सेल प्रभारी मोरध्वज देशमुख नए थाना प्रभारी बनाये गए हैं। निरीक्षक प्रदीप जॉन लकड़ा को साइबर सेल का प्रभारी बनाकर अंबिकापुर भेजा गया है।

Random Image

इसके साथ ही सहायक उपनिरीक्षक शिवचरण साहू का भी तबादला कर दिया गया है। उन्हें थाने से हटाकर रक्षित केंद्र अंबिकापुर भेजा गया है।उनकी जगह थाना लखनपुर में पदस्थ एएसआई अरुण कुमार गुप्ता को भेजा गया है। एसपी योगेश कुमार पटेल द्वारा आनन फानन में किये गए स्थानांतरण आदेश को संदीप हत्याकांड से जोड़कर देखा जा रहा है। इस मामले में एक उपनिरीक्षक और आरक्षक को पहले ही निलंबित किया जा चुका है।

दरअसल संदीप हत्याकांड में स्थानीय पुलिस की भूमिका पर लोगो ने काफी सवाल उठाए थे। इस हत्याकांड में मृतक के परिजनों समेत सर्व आदिवासी समाज ने पुलिस पर लीपापोती का आरोप लगाया था। जिसकी वजह से पुलिस की काफी किरकिरी हुई थी। इससे जनता के बीच पुलिस की छवि धूमिल हुई थी। जिसे देखते हुए एसपी सरगुजा द्वारा यह फेरबदल की गई है। अब जनता के बीच पुलिस की छवि सुधारने और उनका विश्वास जितने की जिम्मेदारी नए थाना प्रभारी के कंधों पर है। जिसे वो किस तरह निभाते है ये देखना दिलचस्प होगा।