छत्तीसगढ़ में ट्रेनों की लेटलतीफी कब तक ? कांग्रेस का रेल रोको उग्र आंदोलन

Rajnadgaon News: डोंगरगढ में सवारी ट्रेनों की देरी से होने वाली परेशानियों को लेकर डोंगरगढ़ में कांग्रेसियों के द्वारा रेल रोको उग्र आंदोलन किया गया। जिसमे सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंचे और धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान रेल प्रशासन और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई। वहीं ट्रेनों का परिचालन अगर जल्दी ही समय पर नही किया गया तो कांग्रेस हर माह में आंदोलन करेगी ऐसी चेतावनी भी दी गई।

कांग्रेस के इस उग्र आंदोलन में विधायक भुनेश्वर बघेल जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष नवाज खान समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे। साथ ही, बड़ी संख्या में प्रशासनिक अधिकारी समेत पुलिस प्रशासन उपस्थित रहे। एके मंडल स्टेशन प्रबंधक ने बताया की डोंगरगढ़ विधायक द्वारा मुझे विज्ञप्ति प्राप्त हुईं थी। जिसकी मैंने अपने वरिष्ठ अधिकारी को लिखित सूचना दी थीं जिसमें से अधिकांश मांगों को पूर्ण कर दिया गया है। आज भी अपनी मांगों को लेकर मुझे पत्र दिया गया है। जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष नवाज खान ने बताया कि आम नागरिकों को पैसेंजर ट्रेनें एवं यात्री ट्रेनों के विलंब एवं निरस्त होने से काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

आम जनों की असुविधा को देखते हुए आज इस लड़ाई का प्रारंभ विधायक भुनेश्वर बघेल के नेतृत्व में किया गया है। यदि इसमें सुधार नहीं किया गया तो हम हर महीने ऐसे ही आंदोलन करके आम जनता को जगायेंगे रेलवे प्रशासन को जगायेंगे।

विधायक भुवनेश्वर बघेल ने कहा कि रेल की समस्याओं को लेकर हमने 15 दिन पहले एक आवेदन दिए थे जिसका निराकरण हो गया है। ऐसा रेलवे प्रशासन बोलता है, परंतु वह नहीं हुआ है। इसका निराकरण हेतु आज यह आंदोलन किया जा रहा है इसमें दो तीन मांगी थी। जिसमें कालका पारा अंडर ब्रिज जो है। उसे प्रारंभ करने का मांग किया गया है एवं ट्रेनों में होने वाले विलंब में सुधार की मांग किया गया है लोकल ट्रेनें जो बंद है। उन्हें प्रारंभ करने की मांग भी किया गया है।