X-cm शराबबंदी की बात करके मुकर गए दाऊ जी! CM बोले- अब हम नशाबंदी की तरफ बढ़ना चाहते हैं!

रायपुर. शराबबंदी के मुख्यमंत्री के बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने बयान दिया है। डॉ रमन ने कहा- शराबबंदी का वादा कर सत्ता में आई कांग्रेस ने अब तक शराबबंदी नहीं की है इसपर एक बार फिर भूपेश सरकार घिर गई है। बता दे कि, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने भेंट मुलाकात कार्यक्रम में शराबबंदी पर बयान दिया था कि “वो ऐसा कोई कदम नहीं उठाएंगे जिससे लोगों की जान जाए”। इस मुद्दे पर आज छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने बयान जारी कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए कहा कि आज प्रदेश के मुख्यमंत्री शराबबंदी पर कह रहे हैं कि वह कोई ऐसी घोषणा नहीं कर सकते जिससे लोगों की जान जाए, क्या यह वादा कांग्रेस के घोषणापत्र में नहीं था? जब भूपेश बघेल यह जानते थे कि छत्तीसगढ़ में शराबबंदी संभव नहीं है तब उन्होंने प्रदेश की महिलाओं से झूठा वादा करके उनका अपमान किस उद्देश्य के साथ किया?

जब कांग्रेस की टीम ने घोषणा पत्र बनाया तब उसके प्रमुख 36 बिंदु में शराबबंदी का वादा रखा था, अब या तो उस समय कांग्रेस ने झूठ बोला था या फिर आज भूपेश बघेल झूठ बोल रहे हैं। भूपेश बघेल ने आज सिद्ध कर दिया है कि कांग्रेस की मानसिकता और उनकी विचारधारा कभी भी अपने वादों को पूरा करने की नहीं रहती है। शराबबंदी पर मुख्यमंत्री का पूरी तरह मुकर जाना यह प्रमाणित कर रहा है कि अब छत्तीसगढ़ की जनता को कांग्रेस की सरकार पर बिल्कुल भरोसा नहीं करना चाहिए।

डॉ रमन के बयान पर CM भूपेश ने पलटवार करते हुए कहा – रमन सिंह ने १५ सालों में क्या क्या बयान दिया? पूरा किया क्या ? लॉक डाउन से समझ आया लोग नकली शराब से मरे। हम नशाबंदी की तरफ बढ़ना चाहते हैं। जब तक समाज इन्वॉल्व नहीं होता तब तक संभव नहीं। यह सामाजिक बुराई है। बात केवल शराब बंदी की नहीं, हम नशाबंदी की बात कह रहे हैं। हमने कोरोना काल लॉकडाउन के दौरान देखा है। गुडाखू आँखों जैसे नशा के लिए छोटे छोटे दुकान में दस पाँच के डिब्बा को कई सौ रुपया में तो कहीं पचास रुपया में ख़रीद रहे थे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर हेलिपैड में पत्रकारों से चर्चा में ये भी कहा आज फिर केंद्र का विज्ञापन आया है। लिखे हैं कि जगदलपुर एयरपोर्ट शुरू किए हैं जबकि राज्य सरकार ने इसे शुरू करवाया। बिलासपुर भी बंद हो गया। उसे फिर से शुरू होना चाहिए। दूसरी बात सौभाग्य योजना का काम हमारे कार्यकाल में अधिक हुआ। सड़कों को देखें तो हमारे कार्यकाल में ज्यादा अच्छा काम हुआ। उपलब्धि का श्रेय भारत सरकार लेना चाहती है। जबकि बीजेपी कहती है यहां कोई काम नहीं हुआ है। आर एस एस की सक्रियता पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा- सबसे ज्यादा ईडी सक्रिय है। बीजेपी ईडी के बल पर चुनाव लड़ना चाहती है। ट्रेनों के रद्द होने पर सीएम ने कहा भारत सरकार एक ट्रेन वंदे भारत चलाकर बाकी ट्रेनें बंद कर रही है। छोटे छोटे स्टेशनों पर ट्रेनें नहीं। गरीबों के लिए ट्रेनें बीते दिनों की बात है।