Weather Update: छत्तीसगढ़ में अगले 5 दिनों तक होगी हल्की बारिश, इन जिलों में अलर्ट

Weather Update: छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदल चुका है। कई जिलों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है। रायपुर मौसम वैज्ञानिक संजय बैरागी ने जानकारी दी कि विदर्भ से साउथ तमिलनाडु की तरफ एक ट्रफ बना हुआ है, जिसके कारण बारिश होगी। बारिश का क्रम लगातार अगले 5 दिन तक बना रहेगा। कई इलाकों में हल्की बारिश संभव हैं। बारिश का केंद्र साउथ छतीसगढ़ रहने वाला है।

इसके साथ ही रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव और महासमुंद के आस पास भी हल्की बारिश होगी। वही बंगाल की खाड़ी में बना एंटी साइक्लोन कारण छत्तीसगढ़ में भारी मात्रा में नमी आ रही है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक 6, 7 और 8 अप्रैल को रायपुर, गरियाबंद, राजनांदगांव, कवर्धा, महासमुंद, दुर्ग, और बस्तर संभाग में नारायणपुर, सुकमा, बिजापुर, दंतेवाड़ा में बारिश की संभावना है।

सोमवार को रायपुर सहित प्रदेश भर में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं हुआ, लेकिन दोपहर की तपिश अब बढ़ने लगी है। रायपुर का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री नीचे रहने के बाद भी 36.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

द्रोणिका के प्रभाव से आज छत्‍तीसगढ़ में वर्षा के आसार

वहीं, न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य है। प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान मुंगेली में 37.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बढ़ती गर्मी के चलते अब शहर में विभिन्न क्षेत्रों में कोल्ड्रिंक, जलजीरा, गन्नाा रस,आम पना आदि की बिक्री बढ़ गई है। इसके साथ ही आइसक्रीम की भी बिक्री में इजाफा हुआ है।