धर्मांतरण पर पंडित प्रदीप मिश्रा का बड़ा बयान, कहा – उनके दादा-परदादा कौन से धर्म के थे ?

Chhattisgarh News: देश में चल रहा धर्मांतरण यानि जो लोग अपने धर्म को छोड़कर दुसरे धर्म को अपना रहे हैं या अपने धर्म में लोगों को जोड़ रहे है। इस पर कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि पहले उनके दादा-परदादा से पूछे की वे कौन से धर्म के थे?

दरअसल, रायपुर में पंडित प्रदीप मिश्रा मिडिया से चर्चा करते हुए। धर्मांतरण को लेकर एक सवाल पूछा गया कि धर्मांतरण कराने वाले और करवाने वाले को क्या संदेश देंगे। इस सवाल के जवाब में पंडित मिश्रा ने कहा- “जो धर्मांतरण करवा रहे हैं या धर्मांतरण के लिए लोगों को कह रहे… इस धर्म को छोड़ दो, उस धर्म को छोड़ दो। हम तो यहीं कहेंगे कि सबसे पहले उनके माता-पिता को पुछे की वे कौन से धर्म के थे।”

आगे उन्होंने कहा “आज धर्मांतरण करा रहे हैं संकल्प दिया रहे हैं पहले उनके दादा परदादा को पूछा जाए की उन्होंने कभी शिव मंदिर, राम मंदिर गए थे या नहीं, कभी अगरबत्ती जलाएं या नहीं जलाएं, सोमवार, मंगलवार का व्रत रखा की नहीं। जब उनके पूर्वज मानते हुए आ रहे हैं और आज के बच्चे खड़े होकर संकल्प दिला दें कि इस धर्म को मत मानिए सनातन धर्म से दूर हट जाइए। तो ये उनकी विपरीत बुद्धि हैं। उन्हें ऊपर से प्रेशर रहता है। उन्हें इतना माल दिया जाता है कि उन्हें धर्मांतरण कराना पड़ता है।”

गौरतलब है कि, छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में आयोजित ‘बौद्ध धर्मांतरण’ कार्यक्रम को लेकर सोसल मीडिया पर बवाल मचा हैं। जिसका तस्वीर भी खूब वायरल हो रहा हैं। इस आयोजन में कांग्रेस महापौर हेमा देशमुख शामिल हुई थी। कार्यक्रम में कथित तौर पर हिंदू देवी-देवताओ के खिलाफ़ शपथ ली। इसके बाद से ही भाजपा नेताओं ने कांग्रेस के खिलाफ़ निशाना साधना शुरू कर दिया।