Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में पहली बार होने जा रहा है इंटरनेशनल वनडे मैच, जानिए कब से मिलेंगे टिकट

रायपुर. छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में पहली बार होने जा रहे इंटरनेशनल वनडे मैच के लिए क्रिकेट प्रेमियों में भारी उत्साह देखा जा रहा है। क्रिकेट प्रेमियों में मैच के टिकटों की प्राइज, कब से और कैसे खरीद सकेंगे, इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कई क्रिकेट प्रेमियों ने तो अपने-अपने स्तर पर इसका पता लगाने का प्रयास भी शुरू कर दिया है। हालांकि शनिवार को क्रिकेट प्रेमियों के लिए वनडे मैच को लेकर एक खुशखबरी जरूर आई है। मैच का टिकट कब से मिलेग, इसकी तारीख तय कर दी गई है। इस मैच के लिए क्रिकेट प्रेमी 12 जनवरी से ऑनलाइन टिकट खरीद सकते हैं। हालांकि टिकटों की प्राइज क्या होगी, यह अभी तय नहीं हो पाया है।

टिकट की तारीख तय होने के साथ तैयारियों में भी आई तेजी

नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में 21 जनवरी को भारत और न्यूजीलैंड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए टिकटों की बिक्री 12 जनवरी से ऑनलाइन शुरू हो जाएगी। टिकट मिलने की तारीख तय होते ही मैच की तैयारियां भी तेज कर दी गई हैं। कलेक्टर डा. सर्वेश्वर भुरे ने मैच की तैयारियों को लेकर छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में उन्होंने सुरक्षा के साथ दर्शकों की सुविधाओं का विशेष ध्यान रखते हुए सभी तैयारियां समय पर पूरी करने पर विशेष जोर दिया। कलेक्टर ने क्रिकेट संघ के प्रतिनिधियों को मैच के लिए शहर में भी पर्याप्त संख्या में टिकट काउंटर बनाने का सुझाव दिया। इस दौरान बैठक में छतीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष बलदेव सिंह भाटिया के साथ जिला पंचायत के सीईओ आकाश छिकारा सहित कई अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

फ्लड लाइट में हेलोजन बल्ब की जगह लगी

बैठक में बताया गया कि स्टेडियम में फ्लड लाइट में लगे हेलोजन बल्ब की जगह एलईडी लगा दी गई है। इसके अलावा बैठक में स्टेडियम में दर्शकों की सुविधा के लिए जगह-जगह साईनेज लगाने सहित स्टेडियम की कुर्सियों की मरम्मत से लेकर वालंटियर्स और सुरक्षा, एंट्री गेटों पर अग्निशमन, मेडिकल स्टाफ, एम्बुलेंस, पार्किंग सहित अन्य व्यवस्थाओं पर भी चर्चा हुई। बैठक में छतीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष बलदेव सिंह भाटिया, जिला पंचायत के सीईओ आकाश छिकारा सहित कई अधिकारी भी मौजूद रहे।