छत्तीसगढ़ में 2000 करोड़ के शराब घोटालें पर बोले पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन – दाऊ जी! भर ली अपनी तिजोरी

रायपुर. प्रवर्तन निदेशालय से प्रेस नोट जारी किया है जिसमें 2000 करोड़ के शराब घोटालें का जिक्र किया है। मुख्य आरोपी अनवर ढेभर को पूरे जांच के बाद गिरफ्तार कर लिया है। अब भारतीय जनता पार्टी को बैठे बिठाए मुद्दा मिल गया है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया है। ईडी के प्रेस नोट जारी करने के बाद BJP के तरफ से बयानबाजी की बाढ़ सी आ गयी है। डॉ रमन ने ट्वीट कर लिखा कि
पहले कोयले में दलाली
फिर चावल में धांधली
और अब शराब में भ्रष्टाचार की सीमा लांघ चुके दाऊ
@bhupeshbaghel
की सरकार की सच्चाई जनता के सामने आ गई है।
अपनी तिजोरी भरने के चक्कर में 2000 करोड़ का भ्रष्टाचार कर दाऊ भूपेश बघेल ने दिल्ली के शराब मॉडल को भी पछाड़ दिया है।

वही BJP सांसद संतोष पांडेय ने कहा – शराब घोटालें में कांग्रेस की संलिप्तता हैं। छत्तीसगढ़ में हुआ शराब घोटाला दिल्ली में हुए घोटालें के केजरीवाल औऱ सिसोदिया को भी पीछे छोड़ता है, छत्तीसगढ़ में 1 लाख करोड़ का कर्जा सरकार ने लिया है। जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ हुआ है। नकली शराब दुकानों में बेची गई 2000 हजार करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग की गई है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ली । अरुण साव ने कहा- कांग्रेस सरकार पर लगाए बड़े आरोप लगाए। प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी का वादा करके सरकार में आने वाली कांग्रेस ने शराब का बड़ा घोटाला किया है। 6 मई को ईडी ने अनवर ढेबर को शराब घोटाले के आरोप में गिरफ्तार किया है। ईडी ने जो प्रेस रिलीज जारी किया है, उसके मुताबिक शराबबंदी का वादा कर सरकार में आई कांग्रेस ने शराब से 2 हजार करोड़ रु का घोटाला और अवैध कमाई की है। नकली शराब दुकानों में की गई। शराब की ऑफ द रिकॉर्ड शराब की बिक्री की गई। शराब गोदाम से शराब दुकानों तक पहुंची। करोड़ों का करप्शन किया गया। राज्य की सरकार कांग्रेस के लिए एटीएम का काम कर रही है। मार्च से ईडी की जांच चल रही थी। ईडी ने बताया है, कि शराब घोटाला करने पूरा सिस्टम बनाया गया। शराब से सरकारों राजस्व को आय होती है। लेकिन अवैध कमाई का राजस्व कहाँ गया ये सरकार को स्पष्ट करना चाहिए। इस तरह के भ्रष्टाचार की कल्पना नहीं थी। नकली शराब से कई लोगों की जानें गई होंगी। नकली शराब में होलोग्राम लगाकर शराब बेची गई। छत्तीसगढ़ की जनता को लूटा जा रहा है। राज्य की कांग्रेस सरकार कांग्रेस के लिए एटीएम बना हुआ है। हम मांग करते हैं, कि मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो। सीएम को इस्तीफा दे देना चाहिए। राज्य सरकार को ये स्पष्ट करना चाहिए, कि हाइएस्ट एक्जीक्यूटिव कौन है। जिसके बारे में ईडी ने लिखा है। शराब को लेकर सरकार जो खेल चला रही थी, जो सब लोगों को मालूम हो गया था।प्रदेश में दो तरह की शराब मिल रही है।जिसका अब खुलासा हुआ है।