डर सबको लगता है: दिल्ली में भूकंप के झटके आने के बीच बस्तर के सांसद जान बचाकर भागे, देखे VIDEO

दिल्ली. बस्तर के सांसद दीपक बैज का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें दीपक बैज और उनके गनमैन अपनी जान बचाते हुए सातवीं मंजिल से सीढ़ियों से दौड़ लगाते हुए नीचे उतर रहे हैं। दरअसल संसद सत्र के चलते बीते 12 मार्च से बस्तर सांसद दिल्ली प्रवास पर हैं और मंगलवार रात को जब अपने दिल्ली के गुमती अपार्टमेंट के सरकारी फ्लैट में बस्तर के कुछ कार्यकर्ता और गनमैन के साथ मौजूद थे। उस वक्त भूकंप के झटके महसूस किए गए।

रात करीब 10 बजकर 17 मिनट पर दिल्ली एनसीआर में भूकंप (earthquake) के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.6 रही। बकायदा खुद सांसद दीपक बैज (deepak baij) ने अपने कमरे में रखे एक गमले का भी वीडियो बनाया जिसमें भूकंप के झटके से गमला हिलता रहा और जिसके बाद भूकंप की तीव्रता बढ़ने पर सांसद ने सातवीं मंजिल से सीढ़ियों के जरिए अपनी जान बचाने के लिए दौड़ लगाई और उनके पीछे गनमैन और कार्यकर्ता भी दौड़ते रहे।


हालांकि, इस भूकंप के झटके से जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ। लेकिन, अपनी जान बचाने के लिए सांसद के द्वारा दौड़ लगाते यह वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा हैं।

सांसद ने बनाया अपने मोबाइल से वीडियो

बस्तर सांसद दीपक बैज ने बताया कि यह पहली बार है जब उन्होंने दिल्ली में इस तरह भूकंप के झटके महसूस किए, कुछ देर के लिए ऐसा महसूस हुआ कि पूरा अपार्टमेंट ही भूकंप की वजह से धंसने को है। उन्होंने बताया कि भूकंप के झटके महसूस करने के दौरान उन्होंने खुद अपने मोबाइल से उनके कमरे में रखे गमले का भी वीडियो बनाया। गमला हिलता रहा, जिसके बाद भूकम्प की तीव्रता बढ़ने पर उनके साथ उनके गनमैन और बस्तर के सभी कार्यकर्ता उनके पीछे पीछे सीढ़ियों से दौड़ लगाकर नीचे उतरे।

इस दौरान आसपास जितने भी फ्लेट थे वहां के भी सभी लोग खुले आसमान के नीचे आ गए, सांसद ने बताया कि यह काफी भयानक मंजर था और काफी डर सा महसूस हो रहा था, लेकिन किसी तरह से कोई जनहानि नहीं हुई और उनके साथ उनके कार्यकर्ता भी पूरी तरह से सुरक्षित हैं. भूकंप के झटके थमने के बाद रात करीब 11 बजे सांसद दीपक बैज समेत सभी वापस अपने सरकारी फ्लेट में लौटे।

उत्तर भारत में महसूस किए गए भूकंप के झटके

सिमसोलॉजी विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत में मंगलवार देर रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए जानकारी के मुताबिक इस भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान का हिंदू कुश क्षेत्र रहा और पाकिस्तान के इस्लामाबाद लाहौर और पेशावर में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए, हालांकि अब तक भूकंप से भारत में किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। देखिए वीडियो –